Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एपल के 1600 मोबाइल लूट के नोएडा से जुड़े तार, मध्यप्रदेश पुलिस ने दी दबिश

मध्य प्रदेश के सागर जिले में हुई 1600 Apple मोबाइल चोरी के मामले में नोएडा पुलिस ने छापेमारी की। सेक्टर 63 थाना क्षेत्र में एक मोबाइल की लोकेशन मिली। मध्य प्रदेश पुलिस को शक है कि लूट के मोबाइल को एनसीआर में खपाया गया है। गिरोह ने चेन्नई से चले ट्रक को रेकी कर निशाना बनाया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
नोएडा समेत एनसीआर में लूट के मोबाइल को खपाया गया।

जागरण संवाददाता, नोएडा। मध्यप्रदेश के सागर जिले के बादरी थाना क्षेत्र में लखनादौन-झांसी हाइवे पर 15 अगस्त को हुई एपल कंपनी के 1600 मोबाइल चोरी मामले में शनिवार को पुलिस ने नोएडा में दबिश दी।

मेवाती गिरोह ने चोरी किये मोबाइलों में से एक की लोकेशन सेक्टर 63 थाना क्षेत्र में मिली। मध्यप्रदेश पुलिस ने शनिवार को स्थानीय पुलिस को साथ लेकर जांच की। मध्यप्रदेश पुलिस मोबाइल रिकवरी में जुटी है। टीम को उम्मीद है कि नोएडा समेत एनसीआर में भी लूट के मोबाइल को खपाया गया है।

150 से ज्यादा मोबाइल खोज चुकी है पुलिस

मध्यप्रदेश सागर की क्राइम ब्रांच पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पुलिस 150 से ज्यादा मोबाइल खोज चुकी है, लेकिन अभी भी 1450 मोबाइल गुम हैं। जांच के दौरान एक मोबाइल की लोकेशन नोएडा के वाजिदपुर गांव में मिली। इसी के सिलिसिले में शनिवार को टीम सेक्टर 63 थाने पहुंचीं। स्थानीय पुलिस को केस के बारे में अवगत कराया।

थाने से टीम एच ब्लॉक चौकी पुलिस संग लेकर लोकेशन पर गई और जांच पड़ताल की। मध्यप्रदेश पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की और साक्ष्य एकत्रित किये। थाना पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस टीम ने संपर्क किया है। क्राइम ब्रांच टीम का पूरा सहयोग किया जाएगा।

12 करोड़ कीमत के हैं लूटे मोबाइल

मध्यप्रदेश पुलिस के मुताबिक 14 अगस्त को चेन्नई से एपल कंपनी के चार हजार मोबाइल की खेप लेकर चालक चला था। सभी मोबाइल की दिल्ली डिलीवरी होनी थी। गिरोह ने चेन्नई से चले ट्रक को रेकी कर निशाना बनाया था। पुणे से गिरोह के सदस्य ट्रक चालक के संपर्क में आये थे।

चाय के बहाने गार्ड की मदद से चालक तक पहुंचे और अपनी लाचारी दिखाकर ट्रक में बैठ गए थे। आरोपितों ने सागर जिले में वारदात को अंजाम दिया था। ट्रक ड्राइवर के हाथ-पैर बांधकर बदमाश ट्रक में लदे एपल कंपनी के 12 करोड़ रुपए के 1600 मोबाइल पर हाथ साफ कर ले गए थे। वहीं सागर पुलिस के टरकाने पर 15 दिन तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। लूट का मामला आईजी प्रमोद वर्मा के संज्ञान में आने पर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मियों नपे थे।

एनसीआर में खपने के मिले इनपुट

नोएडा में लूट के मोबाइल की लोकेशन मिलने से मध्यप्रदेश पुलिस को आशंका है कि एनसीआर में लूट के मोबाइल को खपाया गया है। करोलबाग समेत कई जगह पर मोबाइल बिना बिल के भी सस्ते दामों पर मिलते हैं। इस कारण लोग एपल कंपनी के महंगे मोबाइल खरीद लेते हैं। हालांकि मध्यप्रदेश पुलिस केस की जांच कर रही है। लूट के बाद मोबाइलों को ठिकाने लगाने वाला का भी पता करने में जुटी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें