Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा में समोसे बेचने वाले के पुत्र ने पास की NEET UG की परीक्षा, सिरदर्द होने पर देखा डॉक्टर बनने का सपना

NEET UG Result नोएडा में समोसे बेचने वाले एक व्यक्ति के पुत्र ने नीट यूजी की परीक्षा पास की है। वह दुकान पर पिता के साथ काम करता था। नीट की परीक्षा पास करने के लिए वह हर दिन पांच घंटे तक पढ़ाई करता था। उसने बताया कि जब उसे सिरदर्द होता था तो उसे डॉक्टर बनने का ख्याल आया।

By MOHD Bilal Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 31 Aug 2024 12:00 AM (IST)
Hero Image
नोएडा में समोसे बेचने वाले के पुत्र ने पास की NEET UG की परीक्षा।

जागरण संवाददा, नोएडा। शहर में समोसे बेचने वाले एक व्यक्ति के पुत्र ने नीट यूजी की परीक्षा पास की है। उसने 720 में से 664 अंक हासिल किया है। इंटरनेट मीडिया पर अब इस छात्र की कहानी का वीडियो जमकर प्रसारित हो रहा है। समोसा बेचने वाले व्यक्ति के पुत्र का नाम सन्नी कुमार (18) है।

वह पढ़ाई के साथ दुकान संभालने का काम भी करता है। दोपहर 2 बजे तक स्कूल में पढ़ता है, जिसके बाद दुकान पर आकर समोसे बेचता है करीब 5 घंटे काम करने के बाद वह फिर घर जाकर पढ़ाई करता है। चूंकि वह एमबीबीएस में दाखिला लेना चाहता है।

वाईफाई लेकर करता था पढ़ाई

इस कारण उसने नीट एग्जाम देकर अच्छे नंबरों से पास किया है। सन्नी घर पर भी फ्री का वाईफाई लेकर रात में पढ़ता था। रात में तीन बजे तक पढ़ता था। छह घंटे तक तक काम करने के बाद भी बेहतर रिजल्ट लाने पर सब उसकी सराहना कर रहे है।

दुकान पर पिता की करता है मदद

सन्नी का कहना है कि वह पढ़ाई करने के साथ दुकान पर पिता की मदद करता है। ऐसे में जब कभी उसका सिर दर्द होता था, तो वह दवाई लेता था। उसे लगा कि दवा लेने से कैसे सिरदर्द गायब होता है। बस यही जानने के लिए उसने डॉक्टर बनने की ठानी है।

सन्नी की पढ़ाई के प्रति रूचि और डॉक्टर बनने की ललक को देखते हुए एक समाजसेवी ने उसे छह लाख रुपये की मदद और मेडिकल कालेज में ट्यूशन फीस जमा करवाने का आश्वासन दिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें