Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: प्रमोद तिवारी ने सदन में उठाया ऊंचाहार-अमेठी रेल लाइन परियोजना का मुद्दा, 2013 में हुआ था शिलान्यास

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सदन में अधर में लटकी ऊंचाहार-अमेठी रेल लाइन परियोजना का मुद्दा उठाया। प्रमोद तिवारी ने केंद्र सरकार का ध्यान इस परियोजना को लेकर आकृष्ट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के तीन महत्वपूर्ण जनपदों प्रतापगढ़ अमेठी रायबरेली को जोड़ने वाली यह रेल लाइन परियोजना अतिमहत्वपूर्ण है। इसका शिलान्यास 26 नवंबर 2013 को यूपीए सरकार के कार्यकाल में किया जा चुका है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 23 Jul 2024 07:51 PM (IST)
Hero Image
सदन में बोलते विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी : साै. मीडिया प्रभारी।

संवाद सूत्र, लालगंज। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने सदन में अधर में लटकी ऊंचाहार-अमेठी रेल लाइन परियोजना का मुद्दा उठाया। इससे अब जनपद को एक नई रेल लाइन परियोजना मिलने की आस जगी है। 

प्रमोद तिवारी ने केंद्र सरकार का ध्यान इस परियोजना को लेकर आकृष्ट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के तीन महत्वपूर्ण जनपदों प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली को जोड़ने वाली यह रेल लाइन परियोजना अतिमहत्वपूर्ण है। इसका शिलान्यास 26 नवंबर 2013 को यूपीए सरकार के कार्यकाल में किया जा चुका है। 

परियोजना की डीपीआर भी तैयार हो चुकी है। इसकी अनुमानित लंबाई 67.17 किमी है। उन्होंने सरकार को बताया कि इस परियोजना के मार्ग से जुड़े 81 गांव सुगम संसाधन से जुड़ेंगे। उन्होंने सदन में इस बात पर दुख जताया कि परियोजना को एक दशक से अधिक समय से अधर में रखना दुर्भाग्यपूर्ण है। 

यह भी कहा कि अठेहा, सलोन और अमेठी के बीच कोई सीधी टैक्सी सेवा भी नहीं है। विपक्ष के उपनेता के इस महत्वपूर्ण सवाल पर सरकार को वक्तव्य दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। राज्यसभा सदस्य के सदन में दिए गए वक्तव्य की जानकारी मंगलवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से दी गई है।

यह भी पढ़ें: Aligarh News: सरकारी स्कूलों में बच्चों की बिगड़ी तबीयत, कई बेहोश; शिक्षकों में मची खलबली

यह भी पढ़ें: Rajouri Attack: आतंकी हमले में शहीद हुआ हाथरस का जवान, दोस्तों ने कहा- पहले भी लगी थी हेलमेट पर गोली