Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIA RAID : एनआइए की देवबंद में छापेमारी, संदिग्ध को उठाया- लैपटाॅप भी साथ ले गई टीम; स्थानीय पुलिस से फोर्स लेकर की कार्रवाई

NIA RAID DEOBAND एनआइए की एक टीम शनिवार तड़केकरीब तीन बजे देवबंद पहुंची और दारुल उलूम क्षेत्र के मोहल्ला खानकाह से संदिग्ध को उठाया। पकड़े गए व्यक्ति का नाम नदीम है जो कि बिहार का रहने वाला है और पिछले कई वर्षों से यहां किराए का मकान लेकर परिवार के साथ रह रहा था।नदीम यहां कंप्यूटर आपरेटर का काम कर रहा था।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 05 Oct 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
एनआइए ने जिस संदिग्ध को उठाया है वो बिहार का रहने वाला है।

देवबंद (सहारनपुर) देवबंद में देर रात एनआइए की टीम ने छापेमारी कर एक संदिग्ध को उठाया और और साथ ले गई। उक्त व्यक्ति मूल रूप से बिहार का रहने वाला बताया जाता है। पूरी जानकारी की जा रही है। एनआइए ने किस संदिग्ध को पकड़ा है और इसके पीछे क्या कारण है, स्थानीय पुलिस-प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं है।

एनआइए की एक टीम शनिवार तड़केकरीब तीन बजे देवबंद पहुंची और दारुल उलूम क्षेत्र के मोहल्ला खानकाह से संदिग्ध को उठाया। पकड़े गए व्यक्ति का नाम नदीम है, जो कि बिहार का रहने वाला है और पिछले कई वर्षों से यहां किराए का मकान लेकर परिवार के साथ रह रहा था।

नदीम यहां कंप्यूटर आपरेटर का काम कर रहा था। नदीम का लैपटाप भी टीम अपने साथ ले गई है। इस संबंध में एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि देर रात टीम के साथ आए अधिकारी ने फोर्स मुहैया कराने को कहा। कोतवाली से फोर्स दिला दी गई थी। इससे ज्यादा जानकारी उनके पास नहीं है।

संदिग्ध को ले गई साथ, पत्नी और बच्ची को छोड़ा

मोहल्ला खानकाह बड़ा दरवाजा में युवक नदीम को जिस समय उठाया गया, उस समय टीम उसकी पत्नी व बच्ची को भी साथ ले गई थी। बताया जाता है कि टीम ने नगर स्थित एटीएस सेंटर पर काफी समय तक पूछताछ की और सुबह पत्नी और बच्ची को छोड़ दिया जबकि नदीम को दिल्ली ले गई।

आतंकी फंडिंग का हो सकता है मामला

फिलहाल आतंकी फंडिंग मामले में एनआइए और एटीएस की टीमें महाराष्ट्र और जम्मू कश्मीर समेत कई राज्यों में छापेमारी कर रही हैं। एनआइए की टीम द्वारा यहां से उठाए गए संदिग्ध को भी इसी मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

मेरठ में भी की छापेमारी

चर्चा है कि जिस टीम ने देवबंद से संदिग्ध को धरा है उसने ही मेरठ जनपद के थाना सरूरपुर के किसी गांव में भी संदिग्ध की तलाश में छापेमारी की है। फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें : 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें