Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पत्नी झगड़कर चली गई मायके, पति मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचा नगर पंचायत, शामली में सामने आया अजब केस

Shamli News In Hindi Today पत्नी की मृत्यु की प्रमाण पत्र बनवाने आए व्यक्ति के हाव भाव कुछ सही नजर आए थे। इसके लिए पंचायत में कर्मचारियों ने जांच की बात की। जब जांच के लिए एक कर्मचारी पति के घर पहुंचा तो पूरा मामला सामने आया। पुलिस में अधिशासी अधिकारी ने आरोपित व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

By abhishek kaushik Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 15 May 2024 11:26 AM (IST)
Hero Image
Shamli News: झगड़ा करके पत्नी गई मायके, पति मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचा नगर पंचायत

संवाद सूत्र, थानाभवन/शामली।पत्नी झगड़ा कर मायके चली गई, जिस पर पति उसका मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए नगर पंचायत कार्यालय पहुंच गया। जांच के दौरान मामला पकड़ में आने पर अधिशासी अधिकारी ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, चर्चा यह भी है कि महिला ने एक बैंक से लोन लिया हुआ है। उसकी किस्त ना देनी पड़ें, इसलिए ऐसा कर रहा था।

नगर पंचायत थानाभवन अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा ने बताया कि मंगलवारको सलमान निवासी मोहल्ला शाहविलायत अपनी पत्नी शाइस्ता का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए नगर पंचायत पहुंचा।

उसकी बातों से कुछ शक हुआ तो उन्होंने नगर पंचायत थानाभवन के कर्मचारी महफूज अली को जांच के लिए भेजा था। कर्मचारी उसके घर पहुंचा और जानकारी की। इसके बाद आसपास के लोगों से भी पूछा। पता चला कि कुछ दिन पहले ही युवक का पत्नी से झगड़ा हो गया था, जिसके बाद वह मायके चली गई थी।

पत्नी से झगड़ा होने के बाद सोची प्रमाण पत्र की बात

दोबारा से कर्मचारी युवक के घर पहुंचा और जानकारी की। मामला सामने आने पर उसने बताया कि पत्नी से झगड़े के बाद ही उसने मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने की सोची थी, इसलिए नगर पंचायत कार्यालय गया था। फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद ईओ ने आरोपित के खिलाफ तहरीर दे दी थी।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी के 50 से अधिक जिलों में भीषण गर्मी और लू का अलर्ट, आगरा में 45 डिग्री पहुंच सकता है तापमान

ये भी पढ़ेंः मेरठ मेडिकल कॉलेज में खून से लथपथ मरीज फर्श पर तड़पता रहा, अब बांधने पड़े पैर, क्या है ये मामला जिसमें स्टॉफ ने दी ये सफाई

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

थाना पुलिस ने बताया कि युवक के खिलाफ फर्जी तरीके से प्रमाण पत्र बनाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उधर, चर्चा यह भी है कि महिला ने एक बैंक से लोन लिया हुआ है। किसी ने युवक को सलाह दी थी कि यदि वह पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लेगा तो उसे बैंक से ली गई रकम भी नहीं लौटानी पड़ेगी और किस्त से भी छुटकारा मिल जाएगा। इसके बाद ही उसने फर्जीवाड़ा करने की सोची थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें