Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोबरा गैंग का एक और विदेशी 50 लाख की कोकीन के साथ गिरफ्तार, दिल्ली से देहरादून ला रहा था खेप

देहरादून पुलिस ने एक और विदेशी नशा तस्कर को 50 लाख रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी दिल्ली से कोकीन की खेप लेकर देहरादून आ रहा था। गिरफ्तार नशा तस्कर कोबरा गैंग से जुड़ा हुआ है। इससे पहले राजपुर थाना पुलिस गिरोह के तीन विदेशी नशा तस्करों को 60 लाख रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार कर चुकी है।

By Soban singh Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 07 Oct 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून : राजपुर थाना पुलिस ने 50 लाख रुपये की कोकीन के साथ एक और विदेशी नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित दिल्ली से कोकीन की खेप लेकर देहरादून आ रहा था, जिसकी भनक राजपुर थानाध्यक्ष पीडी भट्ट को लग गई।

गिरफ्तार नशा तस्कर कोबरा गैंग से जुड़ा हुआ है। इससे पहले राजपुर थाना पुलिस गिरोह के तीन विदेशी नशा तस्करों को 60 लाख रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार कर चुकी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि छह अक्टूबर को थानाध्यक्ष राजपुर पीडी भट्ट पुलिस पार्टी के साथ होटल, रेस्टोरेंट, बार व वाहनों की चेक कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि कोबरा गैंग का विदेशी नशा तस्कर दिल्ली से कोकीन की सप्लाई करने देहरादून आ रहा है।

पुलिस टीम ने कुठाल गेट बैरियर ओल्ड मसूरी रोड के पास से विदेशी नागरिक नसूर जहरान हेमद, निवासी जांजीबा तंजानिया के पास से 68 ग्राम कोकीन बरामद की। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 लाख रुपये बताई गई है।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह कोबरा गैंग से जुड़ा है और मूल रूप से तंजानिया का रहने वाला है। वह अपने साथी मैकडोनल्ट के साथ अलग-अलग राज्यों में कोकीन सप्लाई करता है। उनका मुख्य सप्लायर फैयान्सी है, जो कि तंजानिया का ही रहने वाला है और बीच-बीच में भारत आता-जाता रहता है।

फैयान्सी ही मैकडोनल्ट को कोकीन सप्लाई के लिए देता है और मैकडोनल्ट उसे आगे पहुंचाता है। बताया कि देहरादून में आयोजित होने वाली पार्टियों, कालेज, स्कूल व अन्य स्थानों पर डिमांड के हिसाब से कोकीन सप्लाई की जाती है।

पासपोर्ट नहीं दिखा पाया आरोपित

एसएसपी ने बताया कि आरोपित से जब पासपोर्ट दिखाने को कहा गया तो वह नहीं दिखा पाया। इससे लग रहा है कि वह फर्जी ढंग से भारत में रह रहा था। आरोपित के बारे में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। इन दिनों वह क्लेमेनटाउन क्षेत्र में रह रहा था, जबकि मकान मालिक ने भी विदेशी नागरिक के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी। ऐसे में मकान मालिक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। गिरोह के सभी विदेशी सदस्य एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और संगठित तौर पर नशा तस्करी कर रहे हैं।

अब तक इन विदेशी तस्करों को किया गया है गिरफ्तार

  • पास्कल जान निवासी इलाला सीबीडी पीसीओ दार एस सलाम तंजानिया, वर्तमान निवासी द्वारिका नई दिल्ली को 31 लाख रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया।
  • सान्यु डायना निवासी युगांडा सेंचुरी, वर्तमानी निवासी विकासपुरी दिल्ली को 10 लाख रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया।
  • रेजिना वावेरू नजेरी मूल निवासी केन्या, वर्तमान निवासी फरीदाबाद हरियाणा को 21 लाख रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें