Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दमकलकर्मियों की सतर्कता से टला बड़ा हादसा; हरिद्वार में हीरो इलेक्ट्रिक शोरूम में लगी आग दो घंटे में बुझाई

हरिद्वार के भगत सिंह चौक के पास हीरो इलेक्ट्रिक शोरूम में भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अग्निकांड में करीब 20 बैटरी जलकर खाक हो गईं। दमकल विभाग की टीम ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

By Manish kumar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 21 Sep 2024 08:13 AM (IST)
Hero Image
दमकल की सतर्कता से समय रहते आग पर पा लिया गया काबू।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। भगत सिंह चौक के समीप शुक्रवार शाम हीरो इलेक्ट्रिक शोरूम इकोटेक ऑटोमोबाइल में आग लग गई। आग की सूचना पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत बाद आग पर काबू पाया।

आग लगने का कारण शार्ट सक्रिट बताया जा रहा है। अग्निकांड में इलेक्ट्रिक वाहन में प्रयुक्त होने वाली करीब 20 बैटरी जलकर नष्ट हो गई। इसके अलावा शोरूम में रखे कंप्यूटर आदि को नुकसान पहुंचा है। अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ।

शाे रूम से धुआं उठता देखकर किया कॉल

भगत सिंह चौक के समीप हीरो इलेक्ट्रिक दुपिहया वाहन का इकोटेक आटोमोबाइल नाम से शोरूम है। फायरमैन विपिन तोमर ने बताया कि शाम करीब छह बजे शोरूम में आग लगने की सूचना मिली। तत्काल दमकम टीम मौके पर पहुंची। शो रूम से धुंआ उठता देख टीम की ओर से फोम टेंडर से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत बाद आग पर काबू पा लिया गया। एहतियातन आसपास क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी।

टीम की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

फायरमैन ने बताया कि अग्निकांड में करीब 20 बैटरी जलकर नष्ट हो गयी। कंप्यूटर आदि को भी नुकसान पहुंचा है। दमकल टीम की सतर्कता से समय रहते आग को फैलने से रोक लिया गया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। चूंकि आसपास वाहन मरम्मत की दुकान से लेकर रेस्टोरेंट, डाक्टर के क्लीनिक आदि भी हैं।

टीम में मदन सिंह, चंद्र प्रकाश, मातवर सिंह के अलावा रानीपुर कोतवाली की चेतक पुलिस सुनील तोमर, उदय नेगी आदि मौजूद रहे।

गोकशी में फरार चल रहे आरोपित को पकड़ा

गौकशी मामले में फरार चल रहे आरोपित शमीम उर्फ रैना उर्फ मुन्ना निवासी ईदगाह सुल्तानपुर कोतवाली लक्सर को पथरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पथरी थाने के उप निरीक्षक महेंद्र पुंडीर ने बताया कि गौकशी के मामले में आरोपित फरार चल रहा था, पुलिस उसकी लगातार तलाश कर रही थी। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर आरोपित को बुक्कनपुर तिराहा थाना पथरी से गिरफ्तार किया।