Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी, ब्लॉक पार्टी में हमलावर ने बरसाईं गोलियां, 2 लोगों की मौत; 19 घायल

मिशिगन स्टेट पुलिस के अनुसार डेट्रॉइट में एक ब्लॉक पार्टी में गोलीबारी के बाद दो लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। सोमवार को पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना रविवार सुबह हुई जब 230 बजे ईटी से कुछ समय पहले गोलीबारी शुरू हो गई जैसा कि सीएनएन सहयोगी डब्ल्यूडीआईवी ने रिपोर्ट किया।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Mon, 08 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
मिशिगन स्टेट पुलिस के अनुसार डेट्रॉइट में एक ब्लॉक पार्टी में गोलीबारी के बाद दो लोगों की मौत हो गई।

एएनआई, डेट्रॉइट (अमेरिका)। मिशिगन स्टेट पुलिस के अनुसार डेट्रॉइट में एक ब्लॉक पार्टी में गोलीबारी के बाद दो लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। सोमवार को पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना रविवार सुबह हुई, जब 2:30 बजे ईटी से कुछ समय पहले गोलीबारी शुरू हो गई, जैसा कि सीएनएन सहयोगी डब्ल्यूडीआईवी ने रिपोर्ट किया।

अमेरिका में फिर तड़तड़ाई गोलियां

मिशिगन स्टेट पुलिस ने बताया कि जीवित बचे पीड़ितों को 'विभिन्न चोटें' आई हैं। चोटों की प्रकृति, जिसमें गोली लगने के घावों की संख्या और अन्य प्रकार की चोटें शामिल हैं, के बारे में विशिष्ट विवरण अभी भी अस्पष्ट हैं। अभी तक, पुलिस ने गोलीबारी के संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं की है। मिशिगन स्टेट पुलिस गहन जांच करने में डेट्रॉइट पुलिस विभाग का समर्थन कर रही है।

फोरेंसिक टीम कर रही जांच

डेट्रॉइट पुलिस ने रविवार को सीएनएन को एक ईमेल में कहा, "इस समय जांचकर्ता और फोरेंसिक कर्मी सभी उपलब्ध साक्ष्यों का विश्लेषण कर रहे हैं और सप्ताहांत तक अपना काम जारी रखेंगे।" बयान में आगे कहा गया, "डीपीडी ब्लॉक पार्टियों के संबंध में एक नई रणनीति तैयार करेगा और कल प्रमुख और महापौर के साथ एक ब्रीफिंग में पूरी जानकारी देगा।"

सीएनएन के मुताबिक, पुलिस और स्वतंत्र शोधकर्ताओं द्वारा किए गए अध्ययनों में लगातार गर्मियों के महीनों, विशेष रूप से 1-7 जुलाई को संयुक्त राज्य भर में बंदूक हिंसा की अवधि के रूप में उजागर किया गया है, जिसमें सामूहिक गोलीबारी और व्यक्तिगत घटनाएं दोनों शामिल हैं।