Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा के बीच UNGA में मिलेंगे पीएम मोदी और मोहम्मद यूनुस? सामने आया अपडेट

UNGA बांग्लादेश में ​मोहम्मद युनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार बनने के बाद से ही हिंदुओं के साथ हिंसा के मामले कम नहीं हो रहे हैं। इसी बीच क्या UNGA पीएम मोदी और मोहम्मद यूनुस के बीच मुलाकात का कार्यक्रम है? इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है। पीएम मोदी के साथ ही यूनुस भी संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका गए हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Deepak Vyas Updated: Sun, 22 Sep 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
UNGA: अमेरिका में पीएम मोदी और मोहम्मद यूनुस के बीच क्या मुलाकात होगी?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों और यहां तक कि मंदिरों को हाल ही में निशाना बनाया गया। मोहम्मद यूनुस की अंतरिम सरकार बनने के बाद से ही हिंदुओं के साथ पक्षपात जारी है। हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के खिलाफ हिंदू संगठनों ने विरोध भी दर्ज कराया। हिंदुओं पर हिंसा के मामलों के बीच सवाल यह उठता है कि क्या अमेरिका की यात्रा पर गए पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस की मुलाकात होगी? अमेरिका यात्रा के दौरान पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा यानी UNGA की बैठक में हिस्सा लेंगे। इसी दौरान मोहम्मद यूनुस भी UNGA की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका गए हुए हैं।

न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मुहम्मद यूनुस की मुलाकात का कार्यक्रम नहीं है। वहां पर बांग्लादेश के प्रभारी विदेश मंत्री तौहीद हुसैन की भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात होगी। यह जानकारी बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने दी है। पहले न्यूयार्क में मोदी और यूनुस की मुलाकात की कोशिश हो रही थी।

बांग्लादेश ने हिंदुओं के दबाव में पलटा फैसला, अब करने जा रहा यह काम

बता दें किबांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने अपने पूर्व फैसले को पलटते हुए अब भारत को तीन हजार टन हिल्सा मछली के निर्यात की अनुमति दे दी है। बांग्लादेश सरकार ने अपने निर्णय में यह बदलाव दुर्गा पूजा के मद्देनजर किया है। भारत में दुर्गा पूजा का आयोजन नौ अक्टूबर से तेरह अक्टूबर तक होगा। इसी महीने की शुरुआत में बांग्लादेश की मुहम्मद यूनुस सरकार ने घरेलू मांग को पूरा करने के लिए भारत को हिल्सा मछली के निर्यात पर रोक लगा दी थी।