Move to Jagran APP

चीनी तटरक्षकों ने ताइवान की नौका को किया जब्त, अवैध रूप से मछली पकड़ने का लगाया आरोप

चीन ने एक ताइवानी नौका पर कब्जा कर लिया। ताइवान ने चीन के इस हरकत को लेकर कहा कि चीनी तटरक्षक मंगलवार को मछली पकड़ने वाली उसकी एक नाव को चीन के एक मुख्य बंदरगाह पर ले गये। ताइवान ने बीजिंग से नाव को छोड़ने की मांग की।चीन के इस कदम को ताइवान के क्षेत्र पर अतिक्रमण करने के चीन के बढ़ते प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 03 Jul 2024 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 01:27 PM (IST)
ताइवानी नौका पर चीन ने किया कब्जा (फोटो- रायटर्स)

बिजिंग, रायटर्स। ताइवन की एक मछली पकड़ने वाली नाव को चीन ने जब्त कर लिया है। चीनी तट रक्षक ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। मिली जानकारी के अनुसार अवैध रूप से मछली पकड़ने का काम किया जा रहा था।

चीन के तट रक्षक ने बताया कि फुजियान तट रक्षक ने 2 जुलाई को नाव पर चढ़कर उसे जब्त कर लिया। ताइवान के तट रक्षक ने नौका और उसके चालक दल के सदस्यों को छोड़े जाने की मांग की है।

चीन के नाव जब्त करने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ा तनाव 

ताइवान के तट रक्षक ने बताया कि मछली पकड़ने वाली नाव मंगलवार देर रात चीन के तट के पास ताइवान के नियंत्रण वाले द्वीप के पास चल रही थी और चीनी अधिकारी उसे चीनी बंदरगाह पर ले गए, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया। 

यह भी पढ़ें- Pakistan ने IMF से एक और बेलआउट पैकेज लेने की कर ली पूरी तैयारी, जुलाई महीने में ही हो सकता है समझौता


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.