Move to Jagran APP

Israel Hamas War: गाजा में अब राहत वितरण केंद्रों को निशाना बना रहा इजरायल, रफाह में आग उगल रहे इजरायली टैंक

इजरायल ने बुधवार को भी गाजा पट्टी के कई इलाकों में बमबारी की। जबालिया में राहत वितरण केंद्र के बाहर इजरायली हमले में तीन लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं। राहत सामग्री की आपूर्ति भी गाजा में सभी इलाकों में नहीं हो पा रही है। इजरायली सेना अब राहत वितरण शिविरों में आने वाले लोगों को भी निशाना बना रही है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Wed, 26 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 11:45 PM (IST)
गाजा में राहत वितरण केंद्रों पर हमला कर रहा इजरायल। फाइल फोटो।

रायटर, यरुशलम। इजरायल ने बुधवार को भी गाजा पट्टी के कई इलाकों में बमबारी की। दक्षिण के शहर रफाह में भीषण लड़ाई जारी है। रफाह में टैंक शहर के भीतर गोलाबारी कर रहे हैं, लेकिन कड़े प्रतिरोध से उन्हें आगे बढ़ने में दिक्कत आ रही है।

रफाह में में डेढ़ महीने से जारी है हमला

रफाह में डेढ़ महीने से ज्यादा से इजरायली सेना के जमीन, आकाश और समुद्र से हमले जारी हैं लेकिन शहर पर कब्जा करने में वह विफल है। यहां पर हमास और इस्लामिक जिहाद के लड़ाके मिलकर इजरायली सेना से लोहा ले रहे हैं।

जबालिया में मारे गए तीन लोग

मिस्त्र की सीमा पर बसा रफाह वह शहर है जहां पर इजरायली सेना ने पहले देश भर से बेघर 14 लाख फलस्तीनियों को वहां जाने के लिए कहा और उसके कुछ हफ्ते बाद ही जान बचाने के लिए अन्यत्र जाने के लिए कह दिया। बुधवार को जबालिया में राहत वितरण केंद्र के बाहर इजरायली हमले में तीन लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं।

अब तक करीब 38 हजार फलस्तीनियों की मौत

नुसीरत में भी पांच लोगों के मारे जाने और कई के घायल होने की सूचना है। बीत लाहिया शहर में भी चार लोग मारे गए हैं। जबकि रफाह में मिसाइल के हमले में दो लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है। सात अक्टूबर, 2023 से जारी इजरायली हमलों में अभी तक कुल 37,718 फलस्तीनी मारे जा चुके हैं। आठ महीने से ज्यादा समय से चल रहे युद्ध के कारण फलस्तीनी खाना, पानी और आवश्यक वस्तुओं की किल्लत से जूझ रहे हैं।

राहत सामग्री की आपूर्ति भी गाजा में सभी इलाकों में नहीं हो पा रही है। इजरायली सेना अब राहत वितरण शिविरों में आने वाले लोगों को भी निशाना बना रही है। इसके लिए गाजा की स्थिति नारकीय हो गई है।

यह भी पढ़ेंः

Sam Pitroda: सैम पित्रोदा की घर वापसी, कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी; लोकसभा चुनाव के वक्त हुई थी कार्रवाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.