Move to Jagran APP

जल्द खत्म हो जाएगी गाजा में भीषण लड़ाई...लेकिन लेबनान की बढ़ी मुश्किलें, नेतन्याहू ने दिए युद्ध के संकेत

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान से युद्ध के संकेत दिए है। इजरायली प्रधानमंत्री ने साफ किया है कि गाजा में स्थायी युद्धविराम के लिए कोई समझौता नहीं किया जाएगा। नेतन्याहू के इस बयान से क्षेत्र में एक और युद्ध भड़कने की आशंका पैदा हो गई है क्योंकि लेबनान का ईरान समर्थित सशस्त्र संगठन हिजबुल्ला और इजरायल बीते आठ महीने से एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Mon, 24 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 11:45 PM (IST)
नेतन्याहू ने दिए युद्ध के संकेत (Image: ANI)

यरुशलम, एपी। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लेबनान से युद्ध से छिड़ने के संकेत दिए हैं। कहा कि जल्द ही देश की उत्तरी सीमा पर सेना की अतिरिक्त टुकड़िंयां भेजी जाएंगी जिनमें हमलावर दस्ते भी शामिल होंगे। नेतन्याहू ने कहा, गाजा में भीषण लड़ाई जल्द खत्म हो जाएगी लेकिन वहां पर सूचना पर आधारित सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी।

इजरायली प्रधानमंत्री ने साफ किया है कि गाजा में स्थायी युद्धविराम के लिए कोई समझौता नहीं किया जाएगा। नेतन्याहू के इस बयान से क्षेत्र में एक और युद्ध भड़कने की आशंका पैदा हो गई है क्योंकि लेबनान का ईरान समर्थित सशस्त्र संगठन हिजबुल्ला और इजरायल बीते आठ महीने से एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं।

युद्धविराम की योजना पर भी पानी फेरते नजर आया इजरायल

टीवी चैनल 14 को दिए इंटरव्यू में नेतन्याहू अमेरिका की गाजा में युद्धविराम की योजना पर भी पानी फेरते नजर आए। उन्होंने कहा, गाजा में पूरी तरह से युद्ध खत्म करने का उनका कोई इरादा नहीं है। लेकिन कुछ दिनों में आमने-सामने वाली भीषण लड़ाई की स्थिति खत्म हो जाएगी। विदित हो कि इस तरह की लड़ाई अभी गाजा के रफाह शहर में चल रही है।

गाजा में आठ महीने से जारी युद्ध में अभी तक कुल 37,626 फलस्तीनी मारे जा चुके हैं। नेतन्याहू ने कहा, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता इजरायल की सुरक्षा है। उत्तरी सीमा सुरक्षित होने पर ही उसके नजदीक रहने वाले लोग वापस अपने घरों में लौट पाएंगे। हिजबुल्ला के हमलों के चलते उत्तरी सीमा के नजदीक बसे शहरों से करीब एक लाख लोग सुरक्षित स्थानों पर भेजे गए हैं। इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि हम एक समय में कई मोर्चों पर लड़ने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: Moscow: रूसी इलेक्ट्रॉनिक्स अनुसंधान संस्थान में लगी भीषण आग, बहुमंजिला इमारत से लोग कूदे, हादसे में 8 लोगों की मौत

यह भी पढें: आखिर क्यों दुनियाभर में पाकिस्तान को होना पड़ रहा शर्मिंदा? खुद रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने मानी यह बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.