Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंगाल पाकिस्तान झेल रहा महंगाई की मार, कराची में फिर बढ़े दूध के दाम; अब इतने रुपये लीटर बिक रहा

वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के कराची में अब दूध 210 रुपये (पाकिस्तानी) प्रति लीटर पर बिकने लगा है। एआरवाई न्यूज के अनुसार कराची आयुक्त ने डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन की मांग मानते हुए कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है। डेयरी फार्मर्स कराची के अध्यक्ष मुबाशर कादीर अब्बासी के अनुसार कराची के लोगों के लिए जल्दी ही 50 रुपये की वृद्धि होने का अनुमान है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 05 May 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
कराची में 210 रुपये लीटर बिक रहा है दूध (फाइल फोटो)

एएनआई, कराची। वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के कराची में अब दूध 210 रुपये (पाकिस्तानी) प्रति लीटर पर बिकने लगा है। एआरवाई न्यूज के अनुसार, कराची आयुक्त ने डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन की मांग मानते हुए कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है। इससे पहले दूध के दाम में 50 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि किए जाने का अनुमान था। पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे लोगों पर इस कीमत वृद्धि की मार पड़ी है।

डेयरी फार्मर्स कराची ने क्या कहा?

डेयरी फार्मर्स कराची के अध्यक्ष मुबाशर कादीर अब्बासी के अनुसार, कराची के लोगों के लिए जल्दी ही 50 रुपये की वृद्धि होने का अनुमान है। अब्बासी ने दुग्ध उत्पादन खर्च बढ़ जाने का उदाहरण दिया।

यह भी पढ़ें: टेस्ला से निकाली गई पाकिस्तानी मूल की महिला, नौकरी जाने पर LinkedIn पर छलका दर्द

उन्होंने कहा कि सरकार की उदासीनता इस वृद्धि के लिए जिम्मेदार कारक है। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारियों ने 10 मई तक वृद्धि की घोषणा नहीं की तो उस स्थिति में भागीदार मामले को अपने हाथों में ले लेंगे और सहमति के बाद कीमत बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी के लिए फिर देवदूत बनी भारतीय नौसेना, आपात संदेश के बाद बचाई जान