Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी होंगे गिरफ्तार? इस मामले में चुनाव आयोग ने जारी किया वारंट

Pakistan Election Commission फवाद चौधरी के ऊपर चुनाव आयोग और मुख्य चुनाव आयुक्त के खिलाफ अभद्र भाषा और अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है। इसी मामले में फवाद चौधरी लगातार अदालत में पेश नहीं हो रहे थे जिसके बाद सिंध से सांसद निसार अहमद दुर्रानी की अध्यक्षता वाली आयोग की चार सदस्यीय पीठ ने चौधरी के खिलाफ वारंट जारी किया।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 12 Jul 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
चुनाव आयोग के अवमानना ​​के मामले की सुनवाई फिर से शुरू। (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री और पीटीआई नेता फवाद चौधरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने गुरुवार को फवाद चौधरी के खिलाफ चुनाव आयोग के खिलाफ अवमानना ​​के एक केस में जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

पाकिस्तान के अखबार डॉन की खबर के मुताबिक, फवाद चौधरी के ऊपर चुनाव आयोग और मुख्य चुनाव आयुक्त के खिलाफ अभद्र भाषा और अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है। इसी मामले में फवाद चौधरी लगातार अदालत में पेश नहीं हो रहे थे, जिसके बाद सिंध से सांसद निसार अहमद दुर्रानी की अध्यक्षता वाली आयोग की चार सदस्यीय पीठ ने चौधरी के खिलाफ वारंट जारी किया।

अवमानना ​​के मामले की सुनवाई फिर से शुरू

आयोग की पीठ ने फवाद चौधरी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक इमरान खान के खिलाफ अवमानना ​​के मामलों की सुनवाई फिर से शुरू कर दी है।

इमरान खान के वकील हाई कोर्ट में व्यस्त

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक एक जूनियर वकील ने पीठ को बताया कि उनके पास पावर ऑफ अटॉर्नी है, क्योंकि इमरान खान के वकील इस्लामाबाद हाई कोर्ट में व्यस्त हैं। इसपर चुनाव आयोग ने पूछा कि फवाद चौधरी या उनके वकील कहां हैं?

फवाद चौधरी कहां हैं? पीठ

पीठ ने कहा कि क्योंकि फवाद चौधरी जेल में नहीं हैं, इसलिए हम उनके लिए वारंट जारी कर रहे हैं। वकील की उपस्थिति से छूट दी जाएगी, लेकिन फवाद चौधरी कहां हैं। इसके साथ ही पीठ ने चौधरी की गिरफ्तारी का वारंट जारी करते हुए सुनवाई 7 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी।

ये भी पढ़ें: 'भारत को धोखा देगा रूस...' अमेरिका को रास नहीं आई मोदी-पुतिन की दोस्ती, चीन को लेकर किया ये दावा