Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पुलिस की वर्दी पहन बुरी फंसीं मरियम नवाज, नाराज शख्स ने कोर्ट में डाली याचिका; हैरान कर देगी वजह

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज एक बार फिर मुश्किल में पड़ गई हैं। दरअसल गुरुवार को लाहौर में पासिंग आउट परेड में भाग लेने के दौरान मरियम ने पुलिस की वर्दी पहनी थी जिसके खिलाफ सत्र अदालत में याचिका दायर कर दी गई है। याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में दावा किया है कि मरियम नवाज का एक पुलिस अधिकारी की वर्दी पहनना गैरकानूनी है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 26 Apr 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
पुलिस से शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं- याचिकाकर्ता (फोटो, एक्स)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज एक बार फिर मुश्किल में पड़ गई हैं। दरअसल, गुरुवार को लाहौर में पासिंग आउट परेड में भाग लेने के दौरान मरियम ने पुलिस की वर्दी पहनी थी, जिसके खिलाफ सत्र अदालत में याचिका दायर कर दी गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एआरवाई न्यूज के हवाले से बताया है कि याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में दावा किया है कि मरियम नवाज का एक पुलिस अधिकारी की वर्दी पहनना गैरकानूनी है। याचिका में कहा गया है कि किसी को भी आधिकारिक राज्य संस्थान की पोशाक पहनने की अनुमति नहीं है।

पुलिस से शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं

याचिकाकर्ता का कहना है कि सीएम मरियम की पुलिस से शिकायत करने के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके साथ ही याचिकाकर्ता ने कोर्ट से मुख्यमंत्री मरियम नवाज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश देने का अनुरोध किया।

मामले की सुनवाई 29 अप्रैल तक स्थगित

वहीं, मामले की सुनवाई कोर्ट ने 29 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी है। वर्दी पहनकर पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम ने लाहौर में पुलिस पासिंग आउट परेड में विशेष रूप से भाग लिया।

उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वालों को दिया था पुरस्कार

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मरियम ने पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज के उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वालों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया और पुरस्कार प्रदान किए।

ये भी पढ़ें: कौन है वो भारतीय छात्रा जिसे अमेरिका में किया गया गिरफ्तार, इजरायल के विरोध में प्रदर्शन करने पर ये प्रतिबंध भी लगा