Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nita Ambani ने खरीदी Rolls-Royce Phantom VIII, कीमत और खासियत जान उड़ जाएंगे होश

Nita Ambani की नई Rolls-Royce Phantom VIII EWB न केवल व्यक्तिगत रूप से बल्कि इंटरनेट पर भी सुर्खियां बटोर रही है। ऑनलाइन उभरने वाली छवियां एक शानदार रंग योजना में लक्जरी लिमोसिन और ऑर्किड वेलवेट में तैयार इंटीरियर को दिखाती हैं। रोल्स-रॉयस फैंटम VIII EWB 6.75-लीटर V12 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन से शक्ति लेती है जो 571 bhp और 900 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 09 Apr 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Nita Ambani ने नई Rolls-Royce Phantom VIII खरीदी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में शुमार अंबानी फैमिली अपनी असाधारण लाइफस्टाइल के बारे में जानी जाती है। हाल ही में रिलायंस फाउंडेशन की प्रेसिडेंट और फाउंडर नीता अंबानी ने Rolls-Royce Phantom VIII खरीदी है। विशेष रोज क्वार्ट्ज शेड में तैयार ये लग्जरी कार कितनी खास है, आइए जान लेते हैं।

Nita Ambani की नई प्रीमियम कार 

Nita Ambani की नई Rolls-Royce Phantom VIII EWB न केवल व्यक्तिगत रूप से बल्कि इंटरनेट पर भी सुर्खियां बटोर रही है। ऑनलाइन उभरने वाली छवियां एक शानदार रंग योजना में लक्जरी लिमोसिन और ऑर्किड वेलवेट में तैयार इंटीरियर को दिखाती हैं। हेडरेस्ट पर उनके शुरुआती अक्षर 'एनएमए' या 'नीता मुकेश अंबानी' की कढ़ाई दिखाई देती है, जबकि 'स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी' गोल्ड से बनी है। फैंटम पर लगे डिनर प्लेट व्हील इसकी भव्यता को बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें- लॉन्‍च के तीन महीने बाद ही सस्‍ती हो गई Tata Punch EV, मिल रहा तगड़ा Discount offer

इंजन और स्पेसिफिकेशन 

रोल्स-रॉयस फैंटम VIII EWB 6.75-लीटर V12 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन से शक्ति लेती है, जो 571 bhp और 900 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। मोटर को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो पीछे के पहियों को पावर भेजता है। ईडब्ल्यूबी का केबिन अतिरिक्त आराम के लिए सेकेंड रो में पर्याप्त जगह प्रदान करता है, जबकि स्टार हेडलाइनर पूरे केबिन में कई एक्सटीरियर मैटेरियल के साथ पसंदीदा बना हुआ है।

संभावित कीमत 

नीता अंबानी की नई रोल्स-रॉयस की कीमत पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि, भारत में इसकी कीमतें औसतन ₹12 करोड़ (ऑन-रोड) के आसपास हैं। जानना दिलचस्प है कि यह नीता अंबानी की पहली रोल्स-रॉयस नहीं है और परिवार में शायद ही पहली है।

कथित तौर पर, पति मुकेश अंबानी ने पिछले साल दिवाली के आसपास नीता को एक काले रंग की रोल्स-रॉयस कलिनन गिफ्ट की थी। नई रोल्स-रॉयस कारों के अलावा, Jio गैराज में नई फेरारी पुरोसांग्यू, एक बख्तरबंद मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास और नई पीढ़ी की रेंज रोवर LWB जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Ultraviolette F77 की बैटरी और ड्राइवट्रेन पर मिलेगी ज्‍यादा Warranty,कंपनी ने पेश किए तीन पैक