Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: आरा के फल गोदाम में लगी भीषण आग, बड़ी वजह आई सामने; मची अफरा-तफरी

Ara News बिहार के आरा के नवादा थाना क्षेत्र में एक फल गोदाम में शनिवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग का कारण बिजली के शार्ट-सर्किट बताया जा रहा है। गोदाम में रखे फल प्लास्टिक के कैरेट और अन्य सामग्री जलकर खाक हो गई। फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। गोदाम मोहम्मद असगर का बताया जा रहा है।

By Deepak Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
आरा के फल गोदाम में लगी आग (जागरण)

जागरण संवाददाता, आरा। Ara News: आरा के नवादा थाना क्षेत्र के बाजार समिति स्थित एक फल गोदाम में शनिवार की सुबह बिजली के शार्ट- सर्किट से भीषण आग लग गई। बाद में फायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझाया गया। गोदाम में फल, प्लास्टिक का कैरेट, रदी सामान समेत कार्टन रखा हुआ था, जो जलकर खाक हो गया है।

शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शर्ट सर्किट बताया जा रहा है ‌। उपरोक्त फल गोदाम टाउन थाना क्षेत्र के वलीगंज निवासी मो.असगर का बताया जा रहा है। इधर, नवादा थानाध्यक्ष विपिन बिहारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगी थी।

फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियों की मदद से आग पर पाया गया काबू

इधर, सूचना मिलने ही फायर ब्रिगेड की छह गाडियां पहुंचकर एक घंटे के अंदर आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। इस घटना में करीब पांच हजार कैरेट जलकर खाक हो गया।घटना का कारण बिजली के तार में शार्ट- सर्किट बताया गया। इस दौरान काफी देर तक अफरातफरी मची रही। आग लगने के कारण निकर रही चिंगारी और धुआं को देखकर आसपास के दुकानदार भी सकते में पड़े रहे। इधर, सूचना मिलने पर नवादा थानाध्यक्ष विपिन बिहारी समेत अन्य अफसर वहां पहुंच गए। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

छत के ऊपर से गुजरे तार से निकली चिंगारी से लगी आग

दूसरी ओर दुकान के मालिक मोहम्मद असगर ने बताया कि छत पर पांच हजार प्लास्टिक का कैरेक्टर्स रखा हुआ था। छत पर बिजली का तार बीचों-बीच गुजरा है। सुबह साढ़े नौ बजे के आसपास उसमें शार्ट सर्किट हुआ और आग प्लास्टिक के कैरेट में पकड़ लिया। देखते देखते पूरे छत पर आग की लपटें फैल गई। दुकान के नीचे रखें फल को कोई खास क्षति नहीं हुई है।

डायल 112 की पुलिस ने भी की मदद

इधर, व्यावसायिक संघ के अध्यक्ष रमेश चंद्र पांडेय ने बताया कि फल को लाने व दूसरी जगह ले जाने के लिए प्लास्टिक के कैरेट का उपयोग किया जाता है, जो की सीजन नरम होने के कारण सभी कैरेट गोदाम के छत पर रखे हुए थे और उसके ऊपर से बिजली का तार भी गुजरा हुआ है। शनिवार की सुबह अचानक शार्ट- सर्किट हो जाने के कारण आग लग गई। इसके बाद उन लोगों के द्वारा इसकी सूचना डायल 112 नंबर पुलिस वाहन एवं फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई। जिसके बाद डायल 112 नंबर पुलिस वाहन व फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्परता दिखाते हुए मजह दस मिनट के अंदर ही मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद आग को बुझाया गया।

ये भी पढ़ें

Ara News: आरा वाले हो जाएं सावधान..., यहां टूटे स्लीपर पर दौड़ रहीं ट्रेनें, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

Janani Suraksha Yojana: बिहार में गर्भवती महिलाओं की बल्ले-बल्ले, सरकार करेगी आर्थिक मदद; ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन