Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीतामढ़ी में पुलिस लिखी स्कॉर्पियो से कांड, शराब ले जा रहे चालक ने 3 लोगों को कुचला; एक की मौत के बाद बवाल

सीतामढ़ी में पुलिस लिखी स्कॉर्पियो से कांड करने का मामला सामने आया है। दरअसल गाड़ी में शराब ले जा रहे चालक ने तीन लोगों को कुचल डाला। इस एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बाकी दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ। लोगों ने सड़क पर शव रखकर बवाल काटा।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
सीतामढ़ी में पुलिस लिखी स्कॉर्पियो से कांड

संवाद सहयोगी, नानपुर (सीतामढ़ी)। नानपुर थाना क्षेत्र में रविवार को पुलिस लिखी स्कॉर्पियो में शराब लादकर तेज रफ्तार से जा रहे चालक ने तीन लोगों को कुचल दिया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

घटना बेदौल हनुमान नगर के बीच पुल के समीप हुई। गुस्साए लोगों ने स्कॉर्पियो को पुल से नीचे धकेल दिया। शव को घटनास्थल पर रखकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस को लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा। पुलिस जीप की हवा निकाल दी।

मृतक की पहचान बेदौल वार्ड-5 निवासी देवेंद्र दास (40 वर्ष) के रूप में हुई। जख्मी बेदौल गांव निवासी दर्शन दास व छेदी राम को सीतामढ़ी की क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। देवेंद्र मजदूरी करता था।

वह प्रतिदिन की भांति अपने दो साथियों के साथ बाइक से पुपरी बाजार में मजदूरी करने जा रहा था, तभी हादसा हुआ। घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ पुपरी, सीओ सुमित कुमार यादव के अलावा पुपरी व रूनीसैदपुर सहित अन्य थानों की पुलिस पहुंची। लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे।

विधायक ने लोगों को कराया शांत

विधायक मुकेश कुमार यादव घटनास्थल पर पहुंचे और समझा-बुझाकर शांत कराया। उन्होंने निजी कोष से 20 हजार रुपये दिए। इससे प्रेरित होकर लोगों ने भी चंदा कर 40 हजार एकत्रित किए। प्रभावितों को ये रुपये मदद में दिए गए। सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया गया।

विधायक ने एसपी से बहुरार पाठशाला चौक पर पुलिस चेक पोस्ट स्थापना की मांग की। पूर्व मंत्री डा. रंजू ने भी मृतक के स्वजन से मिलकर सांत्वना दी तथा प्रशासन से उचित मुआवजा दिलाने को कहा।

डीएसपी, पुपरी अतनु दत्ता का कहना है कि स्कॉर्पियो चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इससे कितने दिनों से और किस तरह से शराब की डिलीवरी हो रही थी। डीएसपी ने कहा कि पुलिस लिखे स्टीकर पर टेप लगा हुआ था।

चालक पकड़े जाने के डर से स्कॉर्पियो तेज रफ्तार में चला रहा था। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। जांच प्रभावित न हो इसके लिए उसका नाम उजागर करने से बच रही है।

यह भी पढ़ें-

यूपी में STF ने पकड़ी अवैध असलहा फैक्ट्री, बिहार के को कारीगर समेत चार गिरफ्तार

बिहार में गंगा, कोसी और पुनपुन नदियों का तांडव, नए इलाकों में घुस रहा बाढ़ का पानी, डूबने से 5 की मौत