Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विराट कोहली के निवेश वाली कंपनी के शेयरों में आ सकती है बड़ी गिरावट, ब्रोकरेज ने दी बेचने की सलाह

विराट कोहली के पास गो डिजिट के 266667 शेयर और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के पास 66667 शेयर हैं। उन्होंने 75 रुपये के भाव पर 14 फरवरी 2020 को कंपनी में हिस्सेदारी ली थी। आईपीओ निवेशकों को गो डिजिट के शेयर 272 रुपये के भाव पर मिले थे। इसकी शेयर मार्केट में लिस्टिंग 23 मई 2024 को लिस्ट हुई थी।

By Jagran News Edited By: Suneel Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
ब्रोकरेज Emkay ने गो डिजिट को सेल रेटिंग दी है।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। स्टार क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) के निवेश गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के शेयरों में बड़ी गिरावट आ सकती है। यह इसी साल आईपीओ लाकर शेयर मार्केट में लिस्ट हुई है। आईपीओ निवेशक तीन महीने में 46 फीसदी से अधिक मुनाफा कमा चुके हैं। गो डिजिट का शेयर आज 0.11 फीसदी की गिरावट के साथ 392.95 रुपये पर बंद हुआ।

आईपीओ के ड्राफ्ट के अनुसार, विराट कोहली के पास गो डिजिट के 2,66,667 शेयर और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के पास 66,667 शेयर हैं। उन्होंने 75 रुपये के भाव पर 14 फरवरी 2020 को कंपनी में हिस्सेदारी ली थी। आईपीओ निवेशकों को गो डिजिट के शेयर 272 रुपये के भाव पर मिले थे। इसकी शेयर मार्केट में लिस्टिंग 23 मई 2024 को लिस्ट हुई थी।

Go Digit पर ब्रोकरेज का क्या कहना है।

ब्रोकरेज Emkay ने गो डिजिट को सेल रेटिंग दी है। उसका कहना है कि कंपनी कई मामलों में काफी अच्छा कर रही है। कंपनी का सबसे अधिक जोर मुनाफे पर है। वह कारोबार को बेहतर करने के लिए नई टेक्नोलॉजी और डेटा एनालिटिक्स की भी मदद ले रही है। उसकी यह भी कोशिश है कि किसी एक डिस्ट्रीब्यूटर पर अधिक निर्भरता न हो। इससे जाहिर है कि कंपनी स्ट्रैटजी और मैनेजमेंट की क्षमता पर कोई सवाल नहीं है।

हालांकि, Emkay का कहना है कि कंपनी को ग्रोथ और प्रॉफिटेबिलिटी दोनों मिले, यह दावे के साथ नहीं कहा जा सकता है। साथ ही, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस (Motor TP) के सुस्त टैरिफ आउटलुक और मोटर ऑन डैमैज (Motor OD) में प्रतिस्पर्धा भी काफी ज्यादा बढ़ रही है। गो डिजिट के शेयरों का वैल्यूएशन भी काफी अधिक है। इन सभी फैक्टर के चलते ब्रोकरेज ने इसे सेल रेटिंग दी है। उसने गो डिजिट का टारगेट प्राइस 230 रुपये दिया है, जो मौजूदा लेवल से 41.47 फीसदी नीचे है।

यह भी पढ़ें : Bajaj Housing Finance IPO के प्राइस बैंड का एलान, 9 सितंबर से शुरू होगी बोली