Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'मैंने उसे पहला अर्धशतक और शतक जड़ते देखा', ऋषभ पंत के साथी ने एक लाइन में बताई कमबैक की दास्तां

कार एक्सीडेंट के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ा। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पंत ने 129 गेंद पर 109 रन की पारी खेली। पंत ने शुभमन गिल के साथ 167 रन की साझेदारी की। मैच के बाद गिल ने पंत की तारीफ की। उन्होंने बताया कि पंत को हार्ड वर्क करते देख खुशी होती है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत और शुभमन गिल के बीच हुई 167 रन की साझेदारी। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। शुभमन गिल ने ऋषभ पंत के शतक की तारीफ की है। तीसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिल ने कहा कि उन्हें खुशी होती है कि वह कितनी मेहनत रहे हैं। साथ ही यह भी बताया कि कमबैक के बाद पंत को पहला अर्धशतक और फिर शतक जड़ते हुए देखा।

कार एक्सीडेंट के बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी कर रहे पंत ने शानदार शतकीय पारी खेली। ऋषभ पंत ने 128 गेंद पर 109 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 13 चौके और 4 छक्‍के जड़े। पंत और शुभमन गिल के बीच चौथे विकेट के लिए 217 गेंद पर 167 रन की साझेदारी हुई। मैच के बाद गिल ने पंत की तारीफ की।

'मुझे खुशी होती यह देखकर...'

गिल ने कहा, मैंने पंत के साथ मैदान के बाहर और मैदान के अंदर काफी समय बिताया है। मैंने उसे कमबैक करते हुए पहला अर्धशतक और पहला शतक जड़ते देखा है। मुझे बहुत खुशी होती है, यह देखकर कि वह कितनी मेहनत कर रहा, हम सभी जानते हैं कि एक्सीडेंट के बाद से जब से वह वापस आया है, वह कठिन परिश्रम कर रहा है। मुझे लगता है कि यह देखकर उसे भी खुशी महसूस होगी।

भारत ने दिया है 515 रन का टारगेट

बात करें तीसरे दिन के खेल की तो भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। गिल और पंत ने शतक जड़े। भारत बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रन का टारगेट दिया। खराब रौशनी के कारण तीसरे दिन का खेल जल्दी समाप्त हो गया। स्टंप्स तक बांग्लादेश ने चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: ऋषभ पंत के टेस्ट शतक जड़ने की असली वजह आई सामने, मैदान में उतरने से पहले किया था यह 'टोटका'

यह भी पढे़ं- IND vs BAN 1st Test: Rishabh Pant ने रचा इतिहास, गुरु MS Dhoni को छोड़ा पीछे