Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'नहीं पता बाहर लोग क्या बोलते हैं,' ऋषभ पंत ने ऐसा क्यों कहा? गिल के साथ खास रिश्ते का किया खुलासा

टेस्ट में वापसी करते हुए ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में शतकीय पारी खेली। साथ ही शुभमन गिल के साथ 167 रन की साझेदारी की। भारत के मैच जीतने के बाद ऋषभ पंत ने कहा कि वह चोट के बाद तीनों प्रारूपों में खेलना चाहते थे। टेस्ट में वापसी करके वह बहुत खुश हैं। पंत ने बताया कि उन्हें चेन्नई में खेलना बहुत पसंद है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान ऋषभ पंत। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम की जीत में योगदान देकर बेहद खुश हैं। मैच के बाद पंत ने कहा कि चोट के बाद तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता था। पंत ने चेन्नई में क्रिकेट खेलने को बेहद खास बताया। साथ ही शुभमन गिल के साथ की गई पार्टनरशिप पर कहा कि उनके साथ खेलना विशेष रहा।

मैच के बाद पंत ने कहा, सबसे पहले मुझे चेन्नई में खेलना पसंद है और दूसरी बात चोट के बाद मैं तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता था, यह इस प्रारूप में मेरा पहला मैच था और उम्मीद थी कि मैं बेहतर प्रदर्शन करूंगा। निश्चित रूप से यह भावनात्मक था, मैं प्रत्येक मैच में रन बनाना चाहता था। टेस्ट क्रिकेट में वापस आना, मेरे लिए खास रहा।

'गिल के साथ रिश्ता खास'

पंत ने आगे कहा, मैदान पर होना मुझे किसी भी चीज से अधिक खुशी देता है। मुझे नहीं पता कि लोग बाहर क्या कहते हैं, मैंने अपने तरीके से मैच की स्थिति को पढ़ने की कोशिश की, जब आप 30-3 पर होते हैं तो आपको साझेदारी बनाने की जरूरत होती है और यही मैंने गिल के साथ किया। एक ऐसे व्यक्ति के साथ साझेदारी करना, जिसके साथ मेरा बहुत अच्छा रिश्ता है, खास है।

अश्विन ने लिए छह विकेट

मैच की बात करें तो भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रन से हराया। रविचंद्रन अश्विन ने छह विकेट चटकाए। जडेजा को तीन विकेट मिले। बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गई। कप्तान शांतो ने सर्वाधिक 82 रन बनाए। इससे पहले भारत ने दूसरी पारी 287 रन पर घोषित कर दी थी। पंत और गिल के शतक की बदौलत 515 रन की बढ़त हासिल की थी।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN 1st Test: 'मैं वैसा ही बनना चाहता हूं', MS Dhoni से तुलना पर Rishabh Pant ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: चेन्नई में 'तिहरे शतक' से चूके Ravindra Jadeja, अश्विन की वजह से हो गया नुकसान