Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 1st Test: 'उसे भगवान ने भेजा है', ऋषभ पंत की तूफानी वापसी पर आया अश्विन का रिएक्‍शन

बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट में ऋषभ पंत ने तूफानी शतक लगाया। करीब 2 साल बाद टेस्‍ट में वापसी करने वाले पंत ने पहली पारी में 39 रन और दूसरी पारी में 109 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन ने ऋषभ पंत की चमत्कारी वापसी को भगवान का वरदान बताया। अश्विन ने कहा कि पंत हमेशा आत्मविश्वास से भरे दिखते थे और उन पर टीम की ओर से कोई दबाव नहीं था।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 22 Sep 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
रविचंद्रन अश्विन को चुना गया प्‍लेयर ऑफ द मैच। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट में ऋषभ पंत ने तूफानी शतक लगाया। करीब 2 साल बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी करने वाले पंत ने पहली पारी में 39 रन और दूसरी पारी में 109 रन बनाए।

30 दिसंबर 2022 की रात ऋषभ पंत एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए थे। तब किसी ने नहीं सोचा होगा कि वह इतनी जल्‍द क्रिकेट में वापसी कर लेंगे। पंत की वापसी और तूफानी पारी पर रविचंद्रन अश्विन का रिएक्‍शन भी सामने आया है।

अश्विन ने बताया वरदान

रविचंद्रन अश्विन ने क्रिकेट के मैदान पर ऋषभ पंत की चमत्कारी वापसी को 'भगवान का वरदान' बताया। अश्विन ने कहा कि पंत हमेशा आत्मविश्वास से भरे दिखते थे और उन पर टीम की ओर से कोई दबाव नहीं था।

अश्विन ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि ऋषभ की फॉर्म पर कभी भी सवाल नहीं होना चाहिए। जिस तरह से उन्‍होंने वापसी की है और खुद को मैदान पर साबित किया, वह चमत्कारी है। यह शायद भगवान का वरदान था। लोगों को उन पर भरोसा था। मुझे नहीं लगता कि उस पर कोई दबाव था, मुझे लगता है कि पंत ने पहली पारी में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। अच्‍छी बात यह है कि वह वापस आ गए हैं। पंत उसी स्‍टाइल में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं जैसे वह करते थे।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 'नहीं पता बाहर लोग क्या बोलते हैं,' ऋषभ पंत ने ऐसा क्यों कहा? गिल के साथ खास रिश्ते का किया खुलासा

पंत की बल्‍लेबाजी पर बोलो अश्विन 

अश्विन ने पंत की बल्लेबाजी पर कहा, "वह काफी मनोरंजक है। पंत के बाद बैटिंग के लिए आने वाले प्‍लेयर काफी लीजेंड नहीं हैं। आप नहीं जानते कि आपकी बारी कब आएगी, लेकिन मुझे लगता है कि वह बेहतर होना चाहेंगे। उसमें कभी भी आत्मविश्वास की कमी नहीं थी और वह हमेशा आत्मविश्वास से भरपूर रहा।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 'नहीं पता बाहर लोग क्या बोलते हैं,' ऋषभ पंत ने ऐसा क्यों कहा? गिल के साथ खास रिश्ते का किया खुलासा