Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इतिहास का सबसे शानदार कमबैक', ऋषभ पंत का मुरीद हुआ महान विकेटकीपर; तारीफ में कह दी बड़ी बातें

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए पहले टेस्‍ट में भारत ने बांग्‍लादेश को 280 रन से हराया। करीब 2 साल बाद टेस्‍ट में वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया। पंत ने इससे पहले आखिरी टेस्‍ट नवंबर 2022 में बांग्‍लादेश के खिलाफ ही खेला था। पंत की शानदार वापसी पर ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने उनकी तारीफ की है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 23 Sep 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
पंत ने दूसरी पारी में लगाया शतक। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए पहले टेस्‍ट में भारत ने बांग्‍लादेश को 280 रन से हराया। करीब 2 साल बाद टेस्‍ट में वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया।

पंत ने इससे पहले आखिरी टेस्‍ट नवंबर 2022 में बांग्‍लादेश के खिलाफ ही खेला था। 31 दिसंबर की रात को वह एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद उन्‍होंने शानदार वापसी की।

एडम गिलक्रिस्ट ने की तारीफ

पंत सबसे पहले आईपीएल 2024 में खेलते हुए नजर आए। इसके बाद उन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा लिया। पंत की शानदार वापसी पर ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने उनकी तारीफ की है। उन्‍होंने पंत की वापसी को इतिहास का सबसे शानदार कमबैक बताया है।

यह काफी अच्‍छा है

क्लब पेरियार फायर पॉडकास्ट में एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, "ऋषभ पंत की वापसी इतिहास के सबसे शानदार कमबैक में से एक है। उनके लिए मैं कहूंगा कि पंत के मैदान पर होने के बाद खेल में इससे ज्यादा मजबूत, कठिन, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक वापसी नहीं हो सकती। यह कितना अच्छा है? दर्दनाक दुर्घटना के 620 दिन बाद उन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी की।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: 'मैं वैसा ही बनना चाहता हूं', MS Dhoni से तुलना पर Rishabh Pant ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

पंत ने बनाए 109 रन

  • बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने तूफानी बल्‍लेबाजी की।
  • दूसरी पारी में उन्‍होंने 128 गेंदों पर 109 रन बनाए।
  • अपनी इस पारी में उन्‍होंने 13 चौके और 4 छक्‍के लगाए।
  • इस दौरान उनकी स्‍ट्राइक रेट 85.16 की रही।
  • पहली पारी में पंत अर्धशतक से चूक गए थे।
  • उन्‍होंने 52 गेंदों पर 39 रन बनाए थे।
  • इस दौरान उनके बल्‍ले से 6 चौके निकले थे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: जीत के बाद 'दिल्‍ली के लड़कों' ने भरी उड़ान; एयरपोर्ट पर दिखे विराट, पंत और गंभीर