Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Rohit Sharma के निशाने पर 3 रिकॉर्ड्स, कानपुर टेस्ट में सहवाग-गंभीर को पछाड़ने का गोल्डन चांस

Ind vs Ban 2nd test भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में नहीं चला। चेन्नई टेस्ट में रोहित शर्मा दोनों पारियों में 6 और 5 क्रमश रन बनाकर सस्ते में आउट हुए। पहला टेस्ट भारत ने 280 रन से जीत लिया। अब दूसरा टेस्ट कानपुर में 27 सितंबर से होना है जिसमें रोहित शर्मा से एक बड़ी पारी की उम्मीद है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 24 Sep 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 2nd Test में Rohit Sharma के पास 3 रिकॉर्ड्स तोड़ने का मौका

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma IND vs BAN 2nd Test: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ खास नहीं चला था।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में रोहित शर्मा दोनों पारियों में सस्ते में पवेलियन लौटे। पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 280 रन से जीत मिली और सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली।

अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाना है। कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा से उम्मीद है कि वह एक बड़ी पारी खेले। दूसरे टेस्ट में रोहित शर्मा (most sixes for India in tests) के पास कई रिकॉर्ड्स तोड़ने का सुनहरा मौका है। आइए बताते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में।

IND vs BAN 2nd Test में Rohit Sharma के पास 3 रिकॉर्ड्स तोड़ने का मौका

1. गौतम गंभीर को पछाड़ने का मौका

रोहित शर्मा के पास भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को पछाड़ने का मौका है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा गंभीर से पीछे हैं।

रोहित ने अभी तक टेस्ट में कुल 4148 रन बनाए हैं। अगर वह कानपुर टेस्ट में 5 रन बना लेते हैं तो वह गंभीर को पछाड़ देंगे, जिन्होंने टेस्ट करियर में कुल 4152 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर पहुंचे भारतीय खिलाड़ी, बांग्‍लादेश का क्‍लीन स्‍वीप करने को बेताब मेजबान टीम

2. सर्वाधिक सिक्स लगाने वाले भारतीय

रोहित शर्मा अगर दूसरे टेस्ट में 7 और सिक्स जड़ देते हैं तो फिर वह टेस्ट इतिहास में सर्वाधिक सिक्स लगाने वाले भारतीय बन वीरेंद्र सहवाग को पछाड़ देंगे। रोहित शर्मा के नाम अभी तक टेस्ट में कुल 84 सिक्स जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हैं।

3. अंजिक्य-मुरली विजय को पछाड़ने का मौका

रोहित शर्मा अगर बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में एक शतक जड़ देते हैं, तो वह टेस्ट करियर का 13वां शतक जड़ देंगे। इस दौरान वह अंजिक्य रहाणे और मुरली विजय को पीछे छोड़ देंगे, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 12 शतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: जीत के बाद ऋषभ पंत को लेकर भावुक हो गए रोहित शर्मा, बयां किया दर्द, दिल खोलकर की तारीफ