Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्‍लादेश के खिलाड़‍ियों का कानपुर में हुआ भव्‍य स्‍वागत, एयरपोर्ट की तस्‍वीरें मचा रहीं सोशल मीडिया पर तहलका

IND vs BAN 2nd Test भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम और बांग्‍लादेश टीम कानपुर पहुंच चुकी है। कानपुर एयरपोर्ट पर दोनों ही टीमों का भव्‍य स्‍वागत हुआ। इसके बाद दोनों टीमों को बस से होटल भेजा दिया गया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 24 Sep 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
दूसरे टेस्‍ट के लिए कानपुर पहुंची दोनों टीमें।

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम और बांग्‍लादेश टीम कानपुर पहुंच चुकी है।

कानपुर एयरपोर्ट पर दोनों ही टीमों का भव्‍य स्‍वागत हुआ। इसके बाद दोनों टीमों को बस से होटल भेजा दिया गया। भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरे टेस्‍ट की शुरुआत 27 सितंबर से होगी। कल से टीम इस मुकाबले की तैयारी में जुट जाएगी। 

280 रन से जीता पहला टेस्‍ट 

इससे पहले विराट कोहली, ऋषभ पंत और गौतम गंभीर दिल्‍ली से कानपुर पहुंचे थे। दूसरा टेस्‍ट खत्‍म होने के बाद यह तीनों प्‍लेयर चेन्‍नई से दिल्‍ली रवाना हो गए थे। चेन्‍नई में खेला गया पहला टेस्‍ट चौथे दिन ही समाप्‍त हो गया था। भारत ने इस मुकाबले में बांग्‍लादेश को 280 रन से हराया था।

— Bangladesh Cricket (@BCBtigers) September 24, 2024

अब रोहित शर्मा की नजर सीरीज अपने नाम करने पर है। भारतीय टीम करीब 3 साल बाद टेस्‍ट खेलने कानपुर पहुंची है। इस मैदान पर टीम के प्रदर्शन की बात करें तो भारत ने ग्रीन पार्क में 23 टेस्‍ट खेले हैं। इसमें से टीम इंडिया ने 7 मैच जीते हैं। 3 में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है और 13 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

— Rajat Gupta (@Rajatgupta199) September 24, 2024

मीडिया मैनेजर ने दी जानकारी

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशनके मीडिया मैनेजर मोहम्‍मद फहीम ने बताया था कि दूसरे टेस्‍ट के लिये खिलाड़ी अलग-अलग चरणों में कानपुर पहुंच रहे हैं। हेड कोच गौतम गंभीर, विराट कोहली और ऋषभ् पंत इंडिगो फ्लाइट से दिल्‍ली से कानपुर पहुंचे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्‍ट में कुलदीप यादव को क्‍यों मिलना चाहिए मौका? जानें 3 कारण

इसके बाद रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल और अभिषेक नायर मुंबई से आने वाली फ्लाइट से शहर पहुंचे शहर पहुंचेंगे। टीम इंडिया के शेष खिलाड़ी और बांग्लादेश टीम एक साथ कानपुर पहुंची।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: कड़ी सुरक्षा के बीच कानपुर पहुंचे भारतीय खिलाड़ी, बांग्‍लादेश का क्‍लीन स्‍वीप करने को बेताब मेजबान टीम