Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कॉलोनी वालों की तरह टेस्ट खेलता है पंत', जडेजा ने भारतीय विकेटकीपर के बारे में कह डाली बहुत बड़ी बात

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतक जमाया है। पंत का ये टेस्ट में छठा शतक है और इसी के साथ वह महेंद्र सिंह धोनी के बराबर पहुंच गए हैं। भारत के पूर्व कप्तान अजय जडेजा का कहना है कि पंत टेस्ट क्रिकेट उस तरह से खेलते हैं जैसे कोई कॉलोनी में खेलता है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 22 Sep 2024 10:29 AM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट में जमाया शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाया। उनके शतक और शुभमन गिल के साथ हुई साझेदारी के बूते भारत ने बांग्लादेश को 515 रनों का टारगेट दिया। पंत ने इस मैच में उसी तरह से बेखौफ और आक्रामक बल्लेबाजी की जिसके लिए वो जाने जाते हैं। इस पारी के बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने कहा है कि पंत टेस्ट क्रिकेट को उस तरह से खेलते हैं जैसे कॉलोनी में खेल रहे हों।

पंत ने पहली पारी में भी अच्छी शुरुआत की थी लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके थे। पहली पारी में पंत 39 रन ही बना सके थे। दूसरी पारी में उन्होंने शतक जमाया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 176 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली जिसमें 10 चौके और चार छक्के शामिल रहे। गिल के साथ उन्होंने चौथे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: शतक लगाते ही चेन्नई के खास क्लब में शामिल हुए शुभमन गिल, राहुल द्रविड़ के साथ जुड़ा नाम

जोखिम लेते हैं पंत

अजय जडेजा ने कलर सिनेप्लेक्स पर बात करते हुए कहा कि पंत जोखिम लेकर खेलते हैं और उनकी बल्लेबाजी काफी कैजुअल सी लगती है। जडेजा ने कहा, "जब आप पंत को देखते हैं तो लगता है कि वह काफी कैजुअल हैं और अपने गेम को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं। लेकिन जब वह बात करते हैं तो पता चलता है कि वह काफी सोचने वाले क्रिकेटर हैं। वह चोटिल हो गए थे और करीब 600 दिन तक क्रिकेट से दूर रहे, लेकिन अगर आपको याद हो तो चोट से पहले वह भारत की कप्तानी करने के दावेदार थे।"

भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, "वह जोखिम लेते हैं। इसलिए कई बार आपको लगता है कि वह जिम्मेदार नहीं हैं। मुझे लगता है कि वह अपने खेल को लेकर काफी जिम्मेदार हैं। इस एक साल ने उन्हें काफी पीछे कर दिया है, लोग उनसे आगे निकल गए। लेकिन वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को लेकर चलते हैं। पंत उस तरह से टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं जैसे आप कॉलोनी में खेलते हैं।"

धोनी के बराबर पहुंचे

पंत ने चेन्नई टेस्ट में शतक जमाकर अपने गुरु और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है। पंत का ये टेस्ट में छठा शतक है। धोनी ने अपने पूरे टेस्ट करियर में छह शतक जमाए हैं। पंत के पास धोनी से आगे निकलने का मौका है और उनके खेल को देख लगता है कि वह धोनी से काफी आगे निकल जाएंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 'मुझे कुछ नहीं पता', बांग्लादेशी कोच को ही नहीं है टीम के खिलाड़ियों की जानकारी, शाकिब को लेकर फैली खबर पर हो गई बोलती बंद