Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs IND Test: पर्थ में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट, साल के आखिर में शुरू होगी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वर्ष के अंत में होने वाली पांच टेस्ट मैचों की बहुप्रतीक्षित सीरीज का पहला मैच पर्थ में खेला जाएगा। सीरीज के बाकी मैच एडिलेड ब्रिस्बेन मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे। सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार एडिलेड में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट दिन-रात्रि होगा। ब्रिस्बेन तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 19 Mar 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
AUS vs IND Test: पर्थ में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट

मेलबर्न, प्रेट्र। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वर्ष के अंत में होने वाली पांच टेस्ट मैचों की बहुप्रतीक्षित सीरीज का पहला मैच पर्थ में खेला जाएगा। सीरीज के बाकी मैच एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे। सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, एडिलेड में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट दिन-रात्रि होगा। ब्रिस्बेन तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट हर बार की तरह मेलबर्न में खेला जाएगा, जबकि नए साल पर दोनों टीम सिडनी में अंतिम मैच खेलेंगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस महीने के अंत में अगले सत्र का कार्यक्रम जारी करेगा। यह 1991-92 के बाद पहला अवसर होगा जबकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। इससे पहले 1991-92 में भारतीय टीम को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था। 2020-21 में खेली गई सीरीज से पहले पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने पर्थ को एक भी मैच की मेजबानी नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की थी।