Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का एलान, Pat Cummins नहीं करेंगे कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हॉबर्ट में खेला जाएगा। दूसरा मैच एडिलेड और तीसरा मैच पर्थ में खेला जाएगा। टी20 के लिए एक बार फिर मिचेल मार्श को टीम का कप्तान चुना गया है। पैट कमिंस मिचेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को सीरीज में आराम दिया गया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Australia squad for WI T20I series: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया कैरेबियाई टीम के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है।

तीन मैचों की होगी सीरीज

इसके बाद दोनों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हॉबर्ट में खेला जाएगा। दूसरा मैच एडिलेड और तीसरा मैच पर्थ में खेला जाएगा। ऐसे में टी20 के लिए एक बार फिर मिचेल मार्श को टीम का कप्तान चुना गया है। 

फ्रेंचाइजी लीग से लौटना होगा वापस

साथ ही डेविड वार्नर, टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस को भी टीम में जगह दी गई है। ऐसे में खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी लीग छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौटना पड़ेगा। साथ ही पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को सीरीज में आराम दिया गया है।

— Cricket Australia (@CricketAus) January 24, 2024

पहली बार घरेलू सीरीज की कप्तानी करेंगे मार्श

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि फरवरी के अंत में न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी। मार्श पहली बार घरेलू सीरीज में कप्तानी करेंगे और उनके साथ काफी मजबूत टीम भी है। सेलेक्टर्स इन खिलाड़ियों के टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में खेलने को लेकर भी सचेत हैं।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे KL Rahul, दो विकेटकीपर को टीम में मिली जगह, Dhruv Jurel करेंगे डेब्यू

डेजलवुड को मिली जगह

वनडे से आराम के बावजूद जोश हेजलवुड को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम में शामिल किया गया है। हेजलवुड आईपीएल 2024 का हिस्सा नहीं होंगे। इस बीच वर्ल्ड कप से पहले उनके पास छोटे फॉर्मेट में खेलने के लिए वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 मैचों की सीरीज होगी। 

ऑस्ट्रेलिया की टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), शॉन एब्बॉट, जेसन बेहरनडॉर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng test: भारतीय टीम ने खोज लिया Virat Kohli का विकल्‍प, IPL और घरेलू क्रिकेट में जड़ चुका है विस्‍फोटक शतक