Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: अर्शदीप ने मैच में झटके 9 विकेट, नहीं चला सूर्यकुमार का बल्ला; इंडिया-डी ने दर्ज की जीत

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अर्शदीप ने इंडिया-बी के खिलाफ 40 रन देकर 6 विकेट चटकाए। अर्शदीप की इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत दलीप ट्रॉफी के फाइनल राउंड में इंडिया-डी की टीम को जीत मिली है। इंडिया-बी की पूरी 115 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और उसे 257 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 10:24 PM (IST)
Hero Image
अर्शदीप सिंह ने दलीप ट्रॉफी में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। दलीप ट्रॉफी में अर्शदीप सिंह ने इंडिया-बी के खिलाफ चौथी पारी में 40 रन देकर 6 विकेट लिए। अर्शदीप की इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत दलीप ट्रॉफी के फाइनल राउंड में श्रेयस अय्यर के अगुवाई वाले इंडिया-डी की टीम को जीत मिली है। वहीं, सूर्यकुमार का बल्ला दूसरी पारी में भी खामोश रहा। इंडिया-बी की पूरी 115 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

अंगूठे की चोट से वापसी कर सूर्यकुमार यादव दोनों पारियों में बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाए। पहली पारी में उन्होंने पांच रन बनाए थे और दूसरी पारी में 16 रन बना कर वह अर्शदीप का शिकार बने। अर्शदीप ने पहली पारी के दौरान भी तीन विकेट लिए थे। पूरे मैच में उन्होंने 90 रन देकर कुल नौ विकेट झटके। अर्शदीप के लिए यह उनका सिर्फ दूसरा पांच विकेट हॉल था।

नितीश रेड्डी ने किया संघर्ष

इंडिया-बी की दूसरी पारी में सिर्फ नितीश रेड्डी ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने क्रीज पर टिकने का प्रयास किया और वह 40 रन बना कर नॉट आउट रहे। हालांकि, दूसरे किसी भी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया, जिसके कारण इंडिया-बी को 257 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

चौथे दिन जब खेल की शुरुआत हुई तो भुई 90 के निजी स्कोर पर खेल रहे थे। इसके बाद उन्होंने अपना 19वां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया। तीसरे दिन इंडिया-डी ने पांच विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए थे, इसमें चौथे दिन 59 रन जोड़े गए।

नहीं चला मुशीर का बल्ला

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया-बी की टीम शुरुआत में ही धराशाई हो गई। आठवें ही ओवर में उनके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। अपने पहले दलीप ट्रॉफी मैच में 181 रनों की धाकड़ पारी खेलने वाले मुशीर खान शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। पिछले पांच पारियों में यह तीसरा बार था, जब वह शून्य के स्कोर पर आउट हुए।

यह भी पढे़ं- Duleep Trophy: मयंक अग्रवाल के कप्तान बनते ही इंडिया-ए की बदली किस्मत, इंडिया-सी को हराकर जीता खिताब

यह भी पढे़ं- बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज से पहले दिखा Sai Sudharsan का जलवा, दलीप ट्रॉफी में जड़ा उम्दा शतक