Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup: टीम इंडिया की विराट जीत के बाद पाकिस्तान से आए रिएक्शन, रोहित-कोहली के बारे में कही ये बात

टीम इंडिया की खिताबी जीत के बाद पाकिस्तान में भी भारतीय टीम की तारीफ हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने जसप्रीत बुमराह को मौजूदा समय का बेस्ट बॉलर बताया और उनकी तारीफ करते हुए कुछ गेंदबाजों पर तंज भी कसा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 30 Jun 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में बज रहा है रोहित शर्मा और विराट कोहली का डंका

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया ने बेहद रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को हरा ये खिताब जीता। इस जीत के बाद पूरी दुनिया में टीम इंडिया की तारीफ हो रही है। भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी भारतीय टीम को तारीफ मिल रही है। पाकिस्तान के पू्र्व और वर्तमान क्रिकेटर जमकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की तारीफ कर रहे हैं।

भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया। इस फाइनल मैच में विराट कोहली के बल्ले से 76 रनों की पारी निकली। इस फाइनल मैच से पहले कोहली का बल्ला एकदम शांत था लेकिन खिताबी मुकाबले में कोहली बरस बैठे। इस पारी के लिए कोहली की तारीफ में पाकिस्तान में कसीदे पढ़े जा रहे हैं। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी का तीरफ हो रही है।

यह भी पढ़ें- रवींद्र जडेजा ने भी पकड़ी रोहित-विराट की राह, T20I से लिया संन्यास

वकार यूनिस से लेकर, हसन अली तक ने दी बधाई

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कोच वकार यूनिस ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते कोहली की तारीफ की और लिखा कि महान खिलाड़ी हमेशा मुश्किल परिस्थिति में सामने आते हैं और कोहली ने ठीक वैसा ही किया। उन्होंने लिखा, "महान खिलाड़ी मुश्किल परिस्थितियों में उठकर सामने आते हैं। विराट कोहली ने शानदार पारी खेली इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन जसप्रीत बुमराह के दो ओवरों बिल्कुल वर्ल्ड कप विनर की तरह थे। बधाई हो टीम इंडिया।"

हसन अली ने पोस्ट करते हुए लिखा, "क्या शानदार मैच, क्या फाइनल। टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई हो टीम इंडिया। साउथ अफ्रीका को भी सलाम जिन्होंने फाइनल से पहले तक अजेय क्रम जारी रखा। आप लोग जीत के काफी करीब थे।"

बाबर की आलोचना करने वाले अहमद शहजाद ने क्या कहा?

इसी वर्ल्ड कप में खराब खेल और कप्तानी के लिए बाबर आजम की आलोचना करने वाले पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज अहमद शहजाद ने जियो न्यूज पर बात करते हुए कहा विराट कोहली की बल्लेबाजी और रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की। शहजाद ने कहा, "विराट कोहली ने बल्लेबाजी से मैच जितवाया तो रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी से भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया।" शहजाद ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि बड़े से बड़ा गेंदबाज भी ऐसी दबाव की स्थिति में नो बॉल फेंकता है। उन्होंने कहा कि बुमराह को दबाव में लाया गया और उन्होंने अच्छा करके दिखाया। सीमित ओवरों में बुमराह से बेहतर गेंदबाज कोई नहीं है। कई खिलाड़ी हैं जो अच्छा नहीं करते फिर भी एटीट्यूड में रहते हैं।"

शहजाद पूरे टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के आलोचक रहे। बाबर आजम की कप्तानी और बल्लेबाजी की तो उन्होंने मुखर रूप से आलोचना की। उन्होंने शाहिन शाह अफरीदी और मोहम्मद आमिर जैसे गेंदबाजों को भी जमकर लताड़ लगाई। बुमराह की तरीफ करते हुए उन्होंने कहीं न कहीं पाकिस्तानी गेंदबाजों पर तंज कसा है।

यह भी पढ़ें- 'शाबाश रोहित, विराट वाकई जेंटलमैन...' सचिन ने दोनों के लिए लिखा खास संदेश, भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं