Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

R Ashwin ने जसप्रीत बुमराह को बताया टिप्पर लॉरी, विराट कोहली से तुलना करते-करते बहुत कुछ कह गए भारतीय ऑलराउंडर

जसप्रीत बुमराह को मौजूदा समय के बेहतरीन गेंदबाजों में गिना जाता है। उनकी हर कोई तारीफ करता है। हालांकि उनके फिटनेस और लगातार चोटिल होने के चलते सवाल उठते हैं। लेकिन भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बुमराह का बचाव किया है और कहा कि तेज गेंदबाजों के करियर में ब्रेक डाउन होता ही है। अश्विन ने बुमराह को कोहिनूर हीरा बताया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:09 AM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवीचंद्रन अश्विन ने अपने साथी और मौजूदा समय के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह की तुलना माल ढोने वाली टिप्पर लॉरी से की है। अश्विन ने बुमराह की फिटनेस और चोटिल होने पर बात करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज के जीवन में ब्रेकडाउन होना लिखा ही है।

अश्विन ने हाल ही में चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार खेल दिखाया था। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में शतक जमाया था और दूसरी पारी में छह विकेट लिए थे। अपने इस खेल से अश्विन ने कई रिकॉर्ड बनाए थे। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Test: दूसरी पारी में ए‍क विकेट लेते ही Jasprit Bumrah बने नंबर-1, इस साल कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा

तेज गेंदबाज टिप्पर लॉरी की तरह

अश्विन ने अपने हिंदी यूट्यूब शो पर बुमराह और विराट कोहली की फिटनेस को लेकर बात की। इस दौरान उन्होंने बुमराह को भारत का कोहीनूर हीरा बताया। बुमराह को लेकर कहा जाता है कि वह काफी फिट हैं लेकिन फिर भी चोटिल होते रहते हैं। इस पर अश्विन ने बात करते हुए कहा, "लोग बोलना चाहेंगे कि वो चोटिल हो गए,वो कैसे सबसे फिट खिलाड़ी हो सकते हैं। भाई बहुत फर्क है। एक टिप्पर लॉरी और मर्सिडीज बैंज में बहुत फर्क है। मर्सिडीज को आराम से चलाएंगे। उसके स्पेयर पार्ट्स काफी महंगे हैं। एक टिप्पर लॉरी को चलना पड़ेगा नॉर्थ से साउथ तक वो भी बहुत सारा लोड लेकर।"

अस्विन ने कहा, "एक फास्ट बॉलर टिप्पर लॉरी है। वो ब्रेकडाउन होता ही है। इतना मेहनत करके और 145 डाल रहा है, उसे क्रेडिट दो यार। वो हमारे इंडियन क्रिकेट का कोहिनूर हीरा है। उसको जो चाहे बोलने दो। हम मान लेंगे यार।"

Woh jo bolna chah rha hai usko bolne do yaar"

Ash anna on that fittest cricketer remark and "clown crying" about that😹 pic.twitter.com/Y7u4QI17qo— Shivani (@meme_ki_diwani) September 23, 2024

स्टीव स्मिथ ने भी की तारीफ

बुमराह को मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट में बेस्ट माना जाता है। कई खिलाड़ी इस बात को कह चुके हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भी बुमराह की तारीफ की है। उन्होंने कहा, "बुमराह चाहे नई गेंद से फेंकें या पुरानी गेंद से, उनके पास बेहतरीन स्किल्स हैं। वह तीनों फॉर्मेट के बेहतरीन गेंदबाज हैं।"

यह भी पढ़ें- Jasprit Bumrah ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कर डाला बड़ा कारनामा, भारतीय गेंदबाजों के स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल