Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs SA 3rd ODI: रहमानुल्लाह गुरबाज का 'वन मैन आर्मी शो', लगातार दूसरे वनडे में खेली तूफानी पारी

अफगानिस्‍तान और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में अफगानिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज का वन मैन आर्मी शोदेखने को मिला। दूसरे वनडे में शतक लगाने वाले गुरबाज आखिरी मुकाबले में शतक से चूक गए। उन्‍होंने 94.68 की स्‍ट्राइक रेट से 94 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 22 Sep 2024 09:33 PM (IST)
Hero Image
शतक से चूके रहमानुल्लाह गुरबाज। इमेज- ACB

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अफगानिस्‍तान और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में अफगानिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज का 'वन मैन आर्मी शो'देखने को मिला।

गुरबाज ने खेली 89 रन की पारी 

दूसरे वनडे में शतक लगाने वाले गुरबाज आखिरी मुकाबले में शतक से चूक गए। उन्‍होंने 94.68 की स्‍ट्राइक रेट से 94 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने 7 चौके और 4 छक्‍के लगाए। गुरबाज के अलावा पूरी टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

दूसरे वनडे में भी गुरबाज ने शानदार बल्‍लेबाजी की थी। उन्‍होंने पिछले वनडे में 110 गेंदों पर 105 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उनके बल्‍ले से 10 चौके और 3 छक्‍के निकले थे। पहले वनडे में गुरबाज का खाता तक नहीं खुला था। 

— Afghanistan Cricket Board (@ACBofficials) September 22, 2024

169 रन पर सिमट गई अफगानिस्‍तान टीम 

मुकाबले की बात करें तो अफगानिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी। पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्‍तान टीम 169 रन पर सिमट गई। गुरबाज के अलावा अल्लाह गजनफर ने सबसे ज्‍यादा नाबाद 31 रन बनाए। कप्‍तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 10, अब्दुल मलिक ने 9, मोहम्मद नबी ने 5, इकराम अलीखिल और फरीद अहमद ने 4-4 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: AFG vs SA: गुरबाज के शतक के बाद Azmatullah Omarzai का तूफान, वनडे में की टी20 वाली बैटिंग

अफगानिस्‍तान ने जमाया सीरीज पर कब्‍जा 

सीरीज के पहले 2 वनडे जीतकर अफगानिस्‍तान टीम सीरीज पर कब्‍जा कर चुकी है। पहले वनडे में अफगानिस्‍तान ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था। वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने साउथ अफ्रीका को 177 रन से मात दी थी।

ये भी पढ़ें: AFG vs SA: अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराकर लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी, गुरबाज से लेकर राशिद खान के नाम हुए अनोखे कारनामे