Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज से पहले दिखा Sai Sudharsan का जलवा, दलीप ट्रॉफी में जड़ा उम्दा शतक

दलीप ट्रॉफी के आखिरी राउंड के आखिरी दिन इंडिया-ए ने इंडिया-सी को 132 रनों से हरा दिया। इंडिया-सी को जीत के लिए 350 रन का लक्ष्य मिला था। इसके जवाब में इंडिया-सी 217 रन बनाकर सिमट गई। हालांकि साई सुदर्शन ने शतकीय पारी खेलकर हार के अंतर को कम कर दिया। साई सुदर्शन ने 206 गेंद पर 111 रन की पारी खेली। प्रसिद्ध कृष्ण ने साई का विकेट लिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
साई सुदर्शन ने दलीप ट्रॉफी में जड़ा शतक। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20I सीरीज के पहले साई सुदर्शन ने शतक जड़कर अपनी दावेदारी पेश कर दी है। दलीप ट्रॉफी में इंडिया-सी के लिए खेलते हुए सुदर्शन ने 111 रन की पारी खेली। साई सुदर्शन ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा होगा।

दलीप ट्रॉफी के आखिरी राउंड में इंडिया-एक का सामना इंडिया-सी से हुआ। इंडिया-ए ने इंडिया-सी को जीत के लिए 350 रनों का लक्ष्य दिया था। हालांकि, इंडिया-सी की दूसरी पारी 217 रन पर सिमट गई। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन के अलावा किसी का बल्ला नहीं चला।

एक छोर संभाले रखा

साई सुदर्शन ने एक छोर संभालते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। सुदर्शन ने 206 गेंद का सामना करते हुए 111 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान साई ने 12 चौके लगाए। साई सुदर्शन का विकेट प्रसिद्ध कृष्णा ने लिया। तनुष कोटियन ने शानदार कैच लपक कर इंडिया-सी की उम्मीदें तोड़ दी थी।

217 रन पर सिमटी पारी

मैच की बात करें तो इंडिया-ए ने पहली पारी में 297 रन बनाए। शाश्वत रावत ने शानदार शतकीय पारी खेली। इसके जवाब में इंडिया-सी ने अभिषेक पोरेल की 82 रन की पारी की बदौलत 234 रन बनाए। इंडिया-ए ने दूसरी पारी में 286 रन पर घोषित कर दी और इंडिया-सी को 350 रन का लक्ष्य दिया।

यह भी पढ़ें- Duleep Trophy: भुई और अय्यर के अर्धशतक से इंडिया-डी मजबूत, पराग-शाश्वत ने भारत-ए की जीत की रखी नींव

यह भी पढ़ें- Duleep Trophy: अभिमन्यु ईश्वरन ने जड़ा शतक, सूर्यकुमार यादव ने किया निराश; पोरेल ने इंडिया-सी को संकट से निकाला बाहर