Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs RCB: 'एलिसा पैरी योद्धा हैं...' हार के बावजूद स्मृति मंधाना ने बांधे कंगारू प्लेयर की तारीफों के पुल; बताया कहां फिसला हाथ से मैच

मुंबई इंडियंस ने एकतरफा मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आरसीबी की टीम 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 131 रन लगाए। टीम की ओर से एलिसा पैरी ने नाबाद 44 रन बनाए। 132 रन के लक्ष्य को मुंबई ने महज 15.1 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 02 Mar 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
WPL 2024: स्मृति मंधाना ने बताई हार की वजह।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से रौंदा। आरसीबी से मिले 132 रन के लक्ष्य को मुंबई को महज 15.1 ओवर में हासिल किया। बैंगलोर का बैटिंग ऑर्डर मुंबई की गेंदबाजों के आगे ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

आरसीबी की तरफ से सिर्फ एलिसा पैरी ही लड़ाई लड़ सकीं। मैच के बाद कप्तान स्मृति मंधाना ने मुंबई के खिलाफ मिली हार की वजह बताई। इसके साथ ही मंधाना ने पैरी की जमकर तारीफ भी की।

हार पर क्या बोलीं कप्तान मंधाना?

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 विकेट से करारी हार झेलने के बाद कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा, "मुझे लगता है कि हम वैसी शुरुआत नहीं कर सकी, जैसी हम चाहते थे। शुरुआत में चार विकेट जल्दी गंवाना हमारी हार की प्रमुख वजह रही। यह वही विकेट थी, जिस पर हम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले थे।"

And with that victory, they move to the 🔝 of the table 👏👏

Scorecard 💻📱https://t.co/VqyJ4Y545d#TATAWPL | #RCBvMI | @mipaltan pic.twitter.com/SuUWM8b89P

— Women's Premier League (WPL) (@wplt20) March 2, 2024

आरसीबी की कप्तान ने आगे कहा, "हमको लगा कि 165 अच्छा टोटल होगा, लेकिन यह पिछले मैच की तरफ यहां पर काफी नहीं था। हालांकि, पिच बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए गेंद थोड़ा फंसकर आ रही थी, हमने कोशिश की, पर हम विकेट के मुताबिक खुद को एडजेस्ट नहीं कर सके। उम्मीद करते हैं कि हम इस मैच से सीखेंगे और जोरदार कमबैक करेंगे। टी-20 क्रिकेट में अच्छी शुरुआत करना और उस मूमेंटम को जारी रखना काफी जरूरी होता है।"

यह भी पढ़ेंपांचवें टेस्ट में इंग्लैंड को बख्शने के मूड में नहीं Shubham Gill, ग्रेड-ए में प्रमोट होते ही शुरू की जबरदस्त प्रैक्टिस- VIDEO

पैरी की मंधाना ने की तारीफ

स्मृति मंधाना ने पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद शानदार खेल दिखाने वालीं एलिसा पैरी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "पैरी यकीनन एक योद्धा हैं, वह आज पूरी तरह से फिट नहीं थीं, लेकिन उनको देखकर यह कोई भी पता नहीं लगा सका। वह एक कमाल की एथलीट हैं और उनकी पारी की बदौलत हम 42/4 विकेट गंवाने के बावजूद सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सके।"