Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunil Gavaskar ने RRR के गाने की ऑस्‍कर सफलता का मनाया जश्‍न, 'Naatu Naatu' पर किया मजेदार डांस

Sunil Gavaskar dance on Natu Natu song आरआरआर का नाटु-नाटु पहला भारतीय गाना बना जिसने ऑस्‍कर 2023 में बेस्‍ट ऑरिजनल सांग कैटेगरी में एकेडमी अवॉर्ड जीता। भारत के महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने मैदान पर डांस करके इसका जश्‍न मनाया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 14 Mar 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
Sunil Gavaskar dance on Natu-Natu- सुनील गाावस्‍कर और जतिन सप्रू। (फोटो- यूट्यूब स्‍क्रीनशॉट)

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। आआआर फिल्‍म के सुपरहिट सांग 'नाटु-नाटु' का पूरी दुनिया में डंका बजा हुआ है। इस गाने को ऑस्‍कर 2023 में बेस्‍ट ओरिजिनल सांग कैटेगरी में एकेडमी अवॉर्ड मिला है। यह भारत का पहला गाना बन गया है, जिसने एकेडमी अवॉर्ड जीता। पूरा देश इस उपलब्धि का जबर्दस्‍त जश्‍न मना रहा है। भारतीय क्रिकेट में भी 'नाटु-नाटु' की सफलता का उत्‍साह देखने को मिला।

महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्‍टेडियम पर इस गाने का आइकॉनिक डांस स्‍टेप किया। 73 साल की उम्र में सुनील गावस्‍कर की चुस्‍ती-फूर्ती देखते बनती है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में कमेंट्री कर रहे गावस्‍कर ने पांचवें दिन खेल शुरू होने से पहले नाटु-नाटु का डांस स्‍टेप करके फैंस को खुश कर दिया।

सुनील गावस्‍कर का डांस वीडियो फैंस के बीच वायरल हो गया है। इसके अलावा प्रसारणकर्ता चैनल के होस्‍ट जतिन सप्रू और उनके साथी ने स्‍टूडियो में नाटु-नाटु गाने पर सिग्‍नेचर स्‍टेप किया। यह वीडियो भी फैंस को काफी पसंद आया।

भारत ने जीती बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी

मैच की बात करें तो भारत ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी 2-1 से अपने नाम की। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद टेस्‍ट सोमवार को चायकाल के बाद ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने तकनीकी रूप से 10 मिनट पहले ही मैच समाप्ति की घोषणा की। जब मैच ड्रॉ हुआ तब ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 175/2 था। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने नागपुर और दिल्‍ली टेस्‍ट जीता था। फिर स्‍टीव स्मिथ की अगुवाई में ऑस्‍ट्रेलिया ने इंदौर टेस्‍ट जीतकर सीरीज 1-2 कर दी थी।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में होगी भिड़ंत

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ंत होगी। न्‍यूजीलैंड ने सोमवार को पहले टेस्‍ट में श्रीलंका को दो विकेट से मात दी, जिससे भारत की डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में जगह पक्‍की हो गई। भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल इंग्‍लैंड के द ओवल मैदान पर 7 जून से खेला जाएगा। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंची है।