Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ओए गुरु हारेंगे पर...' हार की दहलीज पर खड़ी थी टीम, नमन तिवारी ने मुरुगन अभिषेक से कही यह बात; ऑडियो वायरल

दरअसल जब भारतीय टीम लगभग हार की दहलीज पर खड़ी थी तब दोनों खिलाड़ियों ने मैच के दौरान आपस में कुछ ऐसी बातें की जिसने फैन्स को दिवाना बना गए। अब फैन्स उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं। हुआ ये कि जब भारत को जीत के लिए 75 गेंद पर 103 रन चाहिए थे और केवल 2 विकेट ही बचे थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 12 Feb 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की हार के साथ ही छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया। ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को 79 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। भले ही भारतीय टीम खिताब नहीं जीत पाई लेकिन युवा खिलाड़ियों ने फैंस का दिल जीत लिया। वहीं, फाइनल मैच के दौरान मुरुगन अभिषेक और नमन तिवारी ने इसकी एक बानगी दिखाई।

दरअसल, जब भारतीय टीम लगभग हार की दहलीज पर खड़ी थी, तब दोनों खिलाड़ियों ने मैच के दौरान आपस में कुछ ऐसी बातें की, जिसने फैन्स को दिवाना बना गए। अब फैन्स उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं। हुआ ये कि जब भारत को जीत के लिए 75 गेंद पर 103 रन चाहिए थे और केवल 2 विकेट ही बचे थे। उस समय क्रीज पर मुरुगन अभिषेक और नमन तिवारी बल्लेबाजी कर रहे थे।

स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई आवाज

38वें ओवर के दौरान दोनों खिलाड़ी आपस में कुछ बातें कर रहे थे, जिसे स्टंप माइक ने रिकॉर्ड कर लिया। नमन तिवारी अपने साथी खिलाड़ी अभिषेक से कहते हैं, "ओए गुरु याद रखना हारेंगे पर यहां से सीख कर जाएंगे।" दोनों के बीच हुई इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फैन्स दोनों की बातों को सुनकर उनकी खूब सराहना कर रहे हैं।

"Yaad rakha , haarenge par sekhh ke jayenge !!" pic.twitter.com/gn31SOakcu— 🎰 (@StanMSD) February 11, 2024

यह भी पढ़ें- IVPL: पीली जर्सी में लौट रहा है 'चिन्‍ना थाला', टी20 टूर्नामेंट में इस टीम ने बनाया अपना कप्‍तान

भारत ने 79 रन से गंवाया मुकाबला

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 253 रन का स्कोर बनाया। भारतीय टीम इसके जवाब में 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अभिषेक मुरुगन ने अंत में 42 रन की पारी खेली।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: अंग्रेजों सावधान! राजकोट में बोलती है भारतीय टीम की तूती, आंकड़े दे रहे गवाही