Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women’s T20 WC Points Table: भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को हराया, जानें कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकती है हरमन ब्रिगेड

Indias Women Cricket Team Semi Final Scenario भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई। इस मैच में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला। मैच में हरमनप्रीत कौर और अरुंधति रेड्डी ने अच्छा परफॉर्म किया। पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद कैसे भारतीय टीम सेमीफाइनल का टिकट कटा सकती है जानिए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
Team India Semi Final Scenario: पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Women's T20 WC India's Semi Final Scenario: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीस टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीत लिया। दुबई में खेले गए मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह खुली हुई है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 105 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। ऐसे में जानते है पाकिस्तान से मिली जीत के बाद अब कैसे टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती है?

Team India Semi Final Scenario: पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी टीम इंडिया?

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 में अपने पहले मैच में भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने कमाल की गेंदबाजी की और पाकिस्तान को 105 रन पर रोक दिया। भारत की तरफ से अरुंधति रेड्डी ने 3 विकेट लिए। श्रेयंका ने दो विकेट, जबकि रेणुका, दीप्ति और आशा को 1-1सफलता मिली। वहीं, बैटिंग करते हुए शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए।

अब पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट से मिली जीत के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बनी हुई है। सेमीफाइनल का टिकट पाने के लिए टीम इंडिया को अपने ग्रुप स्टेज के बाकी बचे हुए मैचों को जीतना होगा। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

यह भी पढ़ें: IND W vs PAK W: 'कुछ भी कहना जल्दबाजी है,' हरमनप्रीत की चोट पर मंधाना ने दिया अपडेट, नेट रन रेट पर जताई चिंता

जीत के साथ ही अपने रन रेट को बढ़ाने के लिए उन्हें इन टीमों के खिलाफ बड़े अंतर से मैच जीतने होंगे, क्योंकि कीवी टीम से हारने के बाद उनका रन रेट कम हो गया था। अगर टीम इंडिया सारे गेम जीत जाती है और न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है, तो भारत और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

पाकिस्तान से मिली जीत के बाद महिला टी20 विश्व कप 2024 की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया पांचवें से चौथे स्थान पर आ गई है। भारत का नेट रन रेट -1.127 है। पाकिस्तान की टीम तीसरे स्थान पर है। पांचवें स्थान पर श्रीलंकाई टीम है। वहीं, टॉप पर न्यूजीलैंड महिला टीम 2 अंक के साथ मौजूद है।