Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GT vs KKR: बारिश ने गुजरात टाइटंस के अरमानों पर फेरा पानी, IPL 2024 में खत्म हुआ शुभमन गिल की सेना का सफर

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2024 में सफर खत्म हो चुका है। गुजरात के होम ग्राउंड में ही बारिश ने शुभमन गिल की सेना की रही-सही उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर गुजरात और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा। इस मैच के बेनतीजा रहने से गुजरात अंतिम चार की रेस से अब पूरी तरह से बाहर हो गई है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 13 May 2024 10:49 PM (IST)
Hero Image
Gujarat Titans:L गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 से हुई बाहर।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2024 में सफर खत्म हो चुका है। गुजरात के होम ग्राउंड में ही बारिश ने शुभमन गिल की सेना की रही-सही उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर गुजरात और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा। इस मैच के बेनतीजा रहने से गुजरात अंतिम चार की रेस से अब पूरी तरह से बाहर हो गई है।

गुजरात हुई प्लेऑफ की रेस से बाहर

गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2024 में सफर समाप्त हो चुका है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए गुजरात को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी थी। हालांकि, अहमदाबाद में लगातार होती बारिश के चलते मैच का अंत बिना टॉस का सिक्का उछले ही हो गया। गुजरात इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई है। पिछले दो सीजन फाइनल तक का सफर तय करने वाली गुजरात पहली बार प्लेऑफ तक पहुंचने में नाकाम रही।

गुजरात ने इस सीजन अभी तक 13 मैच खेले हैं और टीम के कुल 11 प्वाइंट्स ही हैं। गुजरात को अब इस सीजन सिर्फ एक मुकाबला ही खेलना है और उस मैच को जीतकर भी शुभमन गिल की सेना सिर्फ 13 प्वाइंट्स पर ही पहुंच पाएगी। कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पहले ही 14 प्वाइंट्स हैं।

केकेआर खेलेगी पहला क्वालिफायर

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के अब 19 प्वाइंट्स हो गए हैं। इसके साथ ही केकेआर ने पहले क्वालिफायर में अपनी जगह तय कर ली है। हालांकि, पहले क्वालिफायर में केकेआर की भिड़ंत किस टीम के साथ होगी, यह जानने के लिए अभी इंतजार करना होगा।