Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC T20I Rankings: हरमनप्रीत कौर को मिला धांसू प्रदर्शन का इनाम, ऋचा घोष ने लगाई छलांग; राधा यादव की भी हुई बल्ले-बल्ले

आईसीसी की जारी ताजा टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले हुई है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीन पायदान की छलांग लगाई है। हरमन ने शानदार बैटिंग करते हुए 5 मैचों में 105 रन ठोके। राधा यादव सात पायदान ऊपर चढ़कर अब 23वें नंबर पर पहुंच गई हैं। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 5-0 से पटखनी दी थी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 14 May 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर को मिला धांसू प्रदर्शन का इनाम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने का फायदा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों को मिला है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तीन पायदान की छलांग लगाई है। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष को भी जबरदस्त फायदा पहुंचा है। सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वालीं राधा यादव की भी बल्ले-बल्ले हुई है।

हरमनप्रीत ने लगाई छलांग

बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ला जमकर बोला। हरमन ने शानदार बैटिंग करते हुए 5 मैचों में 105 रन ठोके। इस दौरान भारतीय कप्तान का स्ट्राइक रेट भी जबरदस्त रहा। सीरीज में धांसू प्रदर्शन का इनाम हरमनप्रीत को आईसीसी की जारी ताजा टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में मिला है।

यह भी पढ़ें- 'MS Dhoni खेल रहे तो वो क्यों नहीं...' इस उम्रदराज खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलते हुए देखना चाहते हैं 'भज्जी', प्लेऑफ के लिए चुनी टीमें

हरमन ने तीन पायदान की छलांग लगाई है और वह अब 13वें नंबर पर पहुंच गई हैं। वहीं, 5 मैचों में 83 रन ठोकने वालीं विकेटकीपर बैटर ऋचा भी दो पायदान ऊपर चढ़कर अब 23वें नंबर पर आ गई हैं। सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऋचा ने 28 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

राधा को भी पहुंचा फायदा

पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में अपनी फिरकी से बांग्लादेश की बैटर्स की नाक में दम करने वालीं राधा यादव ने भी सात पायदान की छलांग लगाई है। राधा ने सीरीज में शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट अपने नाम किए। वहीं, तितास साधु ने भी 18 पायदान की छलांग लगाई है और वह अब 60वें नंबर पर आ गई हैं।

टीम इंडिया ने 5-0 से मारा मैदान

भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश को उन्हीं के घर में घुसकर 5-0 से रौंदा। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन जोरदार रहा। बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत का बल्ला जमकर बोला। वहीं, गेंद से राधा यादव और दीप्ति शर्मा का जादू सिर चढ़कर बोला।