Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS: सिर चढ़कर बोला Adam Zampa का जादू, ताश के पत्तों की तरह बिखरा कीवी बैटिंग ऑर्डर; ऑस्ट्रेलिया ने ऑकलैंड में सील की सीरीज

175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फिन एलेन को महज 6 रन के स्कोर पर जोश हेजलवुड ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद विल यंग को पैट कमिंस ने 5 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। ग्लेन फिलिप्स एक छोर संभालकर खड़े रहे और उन्होंने 35 गेंदों पर 42 रन की शानदार पारी खेली।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 23 Feb 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 72 रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में एडम जम्पा की घूमती गेंदों का जादू कीवी बल्लेबाजों के सिर चढ़कर बोला। जम्पा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 102 रन पर समेटा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेयच बढ़त हासिल कर ली है।

बुरी तरह फ्लॉप रहा कीवी बैटिंग ऑर्डर

175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फिन एलेन को महज 6 रन के स्कोर पर जोश हेजलवुड ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद विल यंग को पैट कमिंस ने 5 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान मिचेल सैंटनर भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 7 रन बनाकर नाथन एलिस का शिकार बने।

जम्पा का चला जादू

ग्लेन फिलिप्स एक छोर संभालकर खड़े रहे और उन्होंने 35 गेंदों पर 42 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि, उनको दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल सका और पूरी टीम 102 रन बनाकर ढेर हो गई। एडम जम्पा ने अपनी घूमती गेंदों से जमकर कहर बरपाया और 4 ओवर के स्पेल में 34 रन खर्च करते हुए चार विकेट झटके। जम्पा के अलावा नाथन एलिस ने दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: R Ashwin के नाम दर्ज हुआ एक और बड़ा कीर्तिमान, यह कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

ट्रेविस हेड ने खेली तेज तर्रार पारी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने बल्ले से धमाल मचाया और 22 गेंदों पर 45 रन की तूफानी पारी खेली। हालांकि, हेड को छोड़कर टीम के बाकी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। कप्तान मिचेल मार्श ने 26 रन का योगदान दिया, तो अंतिम ओवरों में पैट कमिंस ने 22 गेंदों पर 28 रन की शानदार पारी खेली। गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन ने महज 12 रन खर्च करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए।