Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs SA W: 'करो या मरो' के मैच में वर्षा ने डाली बाधा, दूसरा टी-20 मैच रद्द; दक्षिण अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति का था। भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले मैच में 12 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। चेन्‍नई में दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका की पारी के बाद बारिश हुई और दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:03 PM (IST)
Hero Image
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच रद्द हुआ (Pic Credit- BCCI Women X)

जेएनएन, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के करो या मरो के मैच में वर्षा ने बाधा डाल दी। इससे पहले, शुक्रवार को पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत को 12 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। तीन मैचों की सीरीज का अंतिम मैच मंगलवार को यहीं पर खेला जाएगा।

मैच के रद्द होने से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम ने एक बार फिर भारतीय टीम के खराब क्षेत्ररक्षण के कारण दूसरे टी-20 मैच की पहली पारी में 177 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। तेजमिन ब्रिट्स के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद भारत के विरुद्ध रविवार को यहां छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

ब्रिट्स ने शुरू में मिले जीवनदान का लाभ उठाकर 39 गेंद पर 52 रन बनाए जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल है। उनके अलावा अन्नेका बोश ने 32 गेंद पर छह चौकों की मदद से 40 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से अनुभवी स्पिनर दीप्ति शर्मा (20 रन देकर दो विकेट) और पूजा वस्त्राकर (37 रन देकर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रही।

यह भी पढ़ें: पहले टी20 में भारतीय टीम को मिली हार, साउथ अफ्रीका ने 12 रन से रौंदा

ऑफ स्पिनर सजीवन सजना ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की जीत की नायिका रही ब्रिट्स को टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला मैच खेल रहीं उमा छेत्री के हाथों स्टंप आउट करा दिया था, लेकिन भारतीय विकेटकीपर ने गेंद को स्टंप के आगे से पकड़ा था, जिससे यह नो बाल हो गई और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को जीवनदान मिल गया।

पूजा ने कप्तान वोलवार्ट को आउट करके उनके आक्रामक तेवरों पर विराम लगाया। भारतीय स्पिनरों ने इसके बाद लगाम कसी और दक्षिण अफ्रीका को अगले नौ ओवर में 55 रन ही बनाने दिए। दीप्ति ने मारिजान कैप (20) को लंबी पारी नहीं खेलने दी।

ब्रिट्स ने 36 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके तुरंत बाद वह पवेलियन लौट गईं। उमा ने दीप्ति की गेंद पर इस बार उन्हें स्टंप आउट करने में कोई गलती नहीं की। दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम दो ओवर में 31 रन बटोरे।

यह भी पढ़ें: Shafali Verma ने की अपने गुरु की बराबरी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ हासिल किया बड़ा कीर्तिमान