Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अजिंक्य रहाणे के बाद कैमरून ग्रीन ने ठोका शतक, उमेश यादव ने चटकाए 3 विकेट

India A vs Australia A Practice match कैमरून ग्रीन की नाबाद 114 रनों की पारी के दम पर आस्ट्रेलिया-ए ने भारत के साथ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच में 39 रनों की बढ़त ले ली है। ये मैच सिडनी के ओवल में खेला जा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Mon, 07 Dec 2020 03:02 PM (IST)
Hero Image
इंडिया ए के लिए उमेश यादव ने तीन विकेट लिए

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पहला तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन के हीरो जहां अजिंक्य रहाणे थे, वहीं मैच के दूसरे दिन कैमरून ग्रीन ने शतक जड़ा। ग्रीन के नाबाद 114 रनों की पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ए ने भारत ए के साथ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच में 39 रनों की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 247 घोषित कर दी थी।

247 रनों के जवाब में आस्ट्रेलिया ए ने दूसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए हैं। भारत ने दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 237 रनों के साथ की थी। मोहम्मद सिराज (0) के आउट होने के बाद ही कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पारी की घोषणा कर दी। रहाणे 242 गेंदों पर 18 चौके और एक छक्का लगाकर 117 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक जड़ा।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ए टीम को विल पुकोवस्की (1) के रूप में पहला झटका लगा। जोए बर्न्‍स (4) भी जल्दी पवेलियन लौट गए। इस तरह भारत की तरह ऑस्ट्रेलिया को भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली, क्योंकि भारतीय ओपनर शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ खाता तक नहीं खोल पाए थे। उधर, कंगारू टीम की ओर से मार्कस हैरिस (35) और कप्तान ट्रेविस हेड (18) ने अच्छी शुरुआत हासिली की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

नंबर पांच पर खेलने उतरे कैमरून ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए। ग्रीन एक छोर पर जरूर डटे रहे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे छोर से विकेट निकाले। हैरिस और हेड के जाने के बाद निक मेडिसन (23) और टिम पेन (44) को क्रमश: रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने आउट किया। इंडिया ए की तरफ से तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद सिराज और आर अश्विन ने दो-दो विकेट हासिल किए।