Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs PAK W: भारतीय टीम ने सेमीफाइनल की उम्‍मीदों को रखा जिंदा, पाकिस्‍तान को 6 विकेट से रौंदा

IND W vs PAK W विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 7वें मुकाबले में रविवार को भारतीय महिला टीम ने पाकिस्‍तान को 6 विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 105 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 7 गेंद शेष रहते लक्ष्‍य को हा‍सिल कर लिया। श्रेयंका पाटिल जीत की हीरो रहीं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 06 Oct 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को दी मात। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 7वें मुकाबले में रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम को 06 विकेट से हराया। इसके साथ ही भारतीय महिलाओं ने सेमीफाइनल की उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के हाथों हार का समाना करना पड़ा था।

पाकिस्‍तान ने बनाए 105 रन

मुकाबले की बात करें तो पाकिस्‍तान की कप्‍तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्‍तान टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 105 रन बनाए। निदा डार ने सबसे ज्‍यादा 28 रन की पारी खेली। जवाब में भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में टारगेट को चेज कर लिया।

पाकिस्‍तान की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में रेणुका सिंह ठाकुर ने गुल फिरोजा को बोल्‍ड किया। गुल फिरोजा का खाता तक नहीं खुला। 25 के स्‍कोर पर पाकिस्‍तान को दूसरा झटका लगा। सिदार अमीन ने 11 गेंदें पर 8 रन बनाए।

Scorecard ▶️ https://t.co/eqdkvWWhTP#TeamIndia | #T20WorldCup | #INDvPAK | #WomenInBlue pic.twitter.com/CxjjjAf0yG— BCCI Women (@BCCIWomen) October 6, 2024

अरुंधति रेड्डी ने 3 विकेट चटकाए

ओमाइमा सोहेल ने 3, मुनीबा अली ने 17, आलिया रियाज ने 4, कप्‍तान फातिमा सना ने 13, तूबा हसन ने कोई रन नहीं बनाया। अरूब शाह 14 और नास्रा संधू 6 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की ओर से अरुंधति रेड्डी ने 3 विकेट चटकाए। श्रेयांका पाटिल ने 2 शिकार किए। रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और आशा शोभाना ने 1-1 विकेट लिया।

मंधाना ने बनाए 7 रन 

106 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत औसत रही। 18 के स्‍कोर पर टीम को पहला झटका लगा। स्मृति मंधाना ने 16 गेंदों पर 7 रन बनाए। इसके बाद शेफाली वर्मा ने जेमिमा रोड्रिग्स के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। 12वें ओवर में शेफाली वर्मा कैच आउट हुईं। उन्‍होंने 35 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: Mayank Yadav के साथ Nitish Reddy ने किया डेब्यू, दो पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने पहनाई कैप

ऋचा का नहीं खुला खाता  

जेमिमा रोड्रिग्स ने 28 गेंदों पर 23 रन बनाए। वहीं ऋचा घोष गोल्‍डन डक का शिकार हुईं। कप्‍तान हरमनप्रीत कौर 24 गेंदों पर 29 रन बनाकर रिटायर हर्ट हुईं। दीप्ति शर्मा 7 और सजना 4 रन बनाकर नाबाद रहीं। फातिमा सना ने 2 शिकार किए। उनके अलावा सादिया इकबाल और ओमाइमा सोहेल ने 1-1 सफलता प्राप्‍त की।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK W: Richa ने विकेट के पीछे दिखाई चीते जैसी फुर्ती, 0.44 सेकंड रिएक्शन टाइम में लपका अविश्वसनीय कैच