Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लाइबेरिया से 24.90 करोड़ के 'रसगुल्ले' लेकर भारत पहुंचा शख्स, IGI एयरपोर्ट पर निकली गई सारी चालाकी

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को यूं ही नहीं सबसे चुस्त दुरुस्त फोर्स कहते हैं। इसका उदाहरण भी वो लगातार अपने काम से देते ही रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया जब एक शख्स रसगुल्ले के डिब्बे में 24.90 करोड़ की कोकेन लेकर लाइबेरिया से दिल्ली पहुंच गया। वह वहां भले ही न पकड़ा गया हो लेकिन आईजीआई एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान वह पकड़ा गया।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:18 PM (IST)
Hero Image
आईजीआई एयरपोर्ट पर 24.90 करोड़ की कोकेन के साथ गिरफ्तार हुआ एक शख्स। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने एक बार फिर वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता एक नया उदाहरण पेश किया है।

यहां लाइबेरिया से आए युवक की सारी चालाकी उस समय धरी की धरी रह गई जब दिल्ली एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान उसके सामान से 24.90 करोड़ के रसगुल्ले मिले।

चौंकिए नहीं, दरअसल यह शख्स रसगुल्ले के डिब्बे में 1.6 किलोग्राम के कोकेन लेकर सफर कर रहा था। जब आईजीआई एयरपोर्ट पर उसकी चेकिंग हुई तो सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

यह है पूरा मामला

आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर पहुंचे युवक से 1.6 किलोग्राम कोकेन बरामद हुई है। बाजार में इसकी कीमत 24.90 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

आरोपित कोकेन को रसगुल्ले के डिब्बे में इसे छिपाकर लाया था। कस्टम विभाग लाइबेरिया के युवक को पकड़कर पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि आरोपित इसकी आपूर्ति कहां करने वाला था। सामान की जांच करने पर कोकेन बरामद हुई।