Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'BJP का षडयंत्र कामयाब नहीं होने देंगे', CM बनने के बाद आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताई सरकार की प्राथमिकता

आतिशी ने सीएम बनते ही पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेस किया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों की जिंदगी बदल दी है लेकिन भाजपा को यह पसंद नहीं आया और उन्हें जेल में डाल दिया गया। अब केजरीवाल जेल से बाहर आ गए हैं और उन्होंने फिर से मुख्यमंत्री का काम संभालने की जगह जनता की अदालत में जाना बेहतर समझा है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 21 Sep 2024 06:37 PM (IST)
Hero Image
CM बनने के बाद आतिशी ने की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद आतिशी ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों की जिंदगी बदल दी है। मगर भाजपा वालों को यह पसंद नही आया, केजरीवाल को जेल में डाल दिया गया।

आतिशी ने कहा कि केजरीवाल जब जेल से बाहर आए हैं तब उन्होंने फिर से मुख्यमंत्री का काम संभालने की जगह जनता की अदालत में जाना बेहतर माना है। आने वाले 4 माह बाद चुनाव होने हैं आप सभी को केजरीवाल को फिर से भारी बहुम से मुख्यमंत्री बनाना है।

आतिशी ने कहा कि मैं दिल्ली के काम नही रुकने दूंगी। अरविंद केजरीवाल अब जेल से बाहर आ गए हैं। मैं उनके मार्गदर्शन में दिल्ली की जनता के सभी रुके हुए काम कराने की कोशिश करूंगी।

केजरीवाल को तोड़ने की काफी कोशिश हुई: आतिशी

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ षडयंत्र रचा। उनपर झूठे मुकदमें चलाकर उन्हें गिरफ्तार किया। उन्हें छह महीने से ज्यादा जेल में रखा। उन्हें तोड़ने की कोशिश की गई। लेकिन वे टूटे नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक ऐसे मामले में जमानत दी, जिसमें जमानत मिलना मुश्किल होता है।

दुर्भावना के तहत हुई केजरीवाल की गिरफ्तारी: आतिशी

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी को संदेश दिया कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी एक दुर्भावना के तहत हुई थी। कोर्ट ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार की एजेंसियां पिंजड़े में बंद तोते की तरह है जो सिर्फ अपनी मालिक की बात सुनता है। अगर कोई और नेता होता तो वह तुरंत सीएम की कुर्सी पर बैठ जाता, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने भारतीय राजनीति में ईमानदारी और नैतिकता की मिसाल पेश की है। 

बीजेपी का षडयंत्र होंगे नाकाम: आतिशी

आतिशी ने कहा कि अब विधानसभा चुनावों तक मेरा यही काम रहेगा कि BJP की साजिशों और उनके LG साहब की वजह से जो काम रूके, उन्हें पूरा कराया जाए।  BJP और उनके LG साहब ने दिल्लीवालों को परेशान किया लेकिन अब केजरीवाल जी बाहर आ गए हैं, अब BJP के सभी षड्यंत्र नाकाम होंगे। 

ईमानदारी और नैतिकता की मिसाल केजरीवाल: आतिशी

उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने राजनीति में नैतिकता और ईमानदारी की मिसाल पेश की है। उन्होंने कहा कि उनके लिए अदालत का फ़ैसला काफी नहीं है, वो तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता की अदालत का फ़ैसला नहीं आ जाता। फरवरी में चुनाव हैं। अगर दिल्ली की 2 करोड़ जनता ने अरविंद केजरीवाल जी को अपना मुख्यमंत्री नहीं चुना तो BJP उनकी मुफ्त बिजली बंद कर देगी, मुफ्त इलाज और महिलाओं का मुफ्त बस सफर बंद कर देगी।

अपने बड़े भाई और राजनैतिक गुरु का शुक्रिया: आतिशी

उन्होंने कहा कि मैं अपने बड़े भाई और राजनैतिक गुरु अरविंद केजरीवाल जी का शुक्रिया अदा करती हूं कि उन्होंने मुझे दिल्ली के लोगों की देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी है। अरविंद केजरीवाल जी वो व्यक्ति हैं  जिन्होंने लाखों बच्चों का भविष्य संवारा, महिलाओं को शिक्षा और रोजगार के अवसर देने के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी, दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली दी, लोगों को अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए अपना घर, जमीन गिरवी ना रखनी पड़े इसके लिए मुफ्त इलाज की सुविधा दी।

यह भी पढ़ें- Delhi CM Atishi Cabinet: दिल्ली सरकार का 'आतिशी' पारी खेलने में साथ देंगे ये मंत्री, जानिए कौन हैं पांच AAP नेता