Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Housing Scheme: धड़ाधड़ बिक रहे DDA के फ्लैट, पहले दिन ही मची लूट; जल्दी करें आवेदन

DDA Housing Scheme दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए DDA) की द्वारका आवासीय योजना के 173 फ्लैटों के लिए मंगलवार से शुरू हुई ई-नीलामी में पहले दिन 10 फ्लैट बिक गए। खरीदारों ने डीडीए की वेबसाइट पर ऑनलाइन बोली लगाकर इन फ्लैटों को खरीदा। बुधवार और बृहस्पतिवार को भी ई-नीलामी होगी। डीडीए के फ्लैट खरीदने के लिए जल्दी आवेदन करें नहीं तो मौका निकल जाएगा।

By sanjeev Gupta Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 06:45 AM (IST)
Hero Image
DDA Housing Scheme: पहले दिन डीडीए के बिके 10 फ्लैट।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। DDA Housing Scheme दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की द्वारका आवासीय योजना के 173 फ्लैटों (DDA Flats) के लिए मंगलवार से ई-नीलामी शुरू हो गई। पहले दिन 10 फ्लैट बिके। इसमें एक पेंटहाउस, तीन सुपर एचआईजी और छह एचआईजी फ्लैट शामिल हैं। ई-नीलामी की प्रक्रिया में हिस्सा लेते हुए खरीदारों ने डीडीए की वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से बोली लगाकर इन फ्लैटों को खरीदा।

DDA के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को खरीदारों ने दो चरणों में ई-नीलामी की प्रक्रिया में हिस्सा लिया। इसमें सबसे पहले सुबह 11 से दोपहर 12 बजे और फिर दोपहर तीन से शाम छह बजे तक ई-नीलामी की प्रक्रिया चली। पूर्व में निर्धारित समय अवधि को फ्लैट खरीदारों के लिए लाइव बोली लगाने के सत्र के दौरान बढ़ाया भी गया।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में आशियाना बसाने का सुनहरा मौका, नई टाउनशिप ला रहा GDA, योजना में खर्च होंगे 15 हजार करोड़ रुपये

DDA New Scheme द्वारका आवासीय योजना में शामिल फ्लैटों की ई-नीलामी बुधवार और बृहस्पतिवार को भी होगी। द्वारका सेक्टर-19बी फेज-2 में एक पेंटहाउस है।

तय राशि से 50 गुना ज्यादा तक लगा सकेंगे बोली

खरीदार एक निर्धारित राशि से शुरुआत करते हुए उससे 50 गुना ज्यादा तक ऑनलाइन माध्यम से एक बार में बोली लगा सकते हैं। इसमें आरक्षित मूल्य एमआईजी फ्लैटों के लिए 50 हजार रुपये, एचआईजी फ्लैटों के लिए एक लाख रुपये, सुपर एचआईजी फ्लैटों के लिए 1.50 लाख रुपये और पेंटहाउस के लिए दो लाख रुपये तय की गई है।

यह भी पढ़ें- GDA से फ्लैट और प्लॉट खरीददारों के लिए अच्छी खबर, अगर करेंगे ऐसा तो कम जमा करना होगा किस्त का पैसा