Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्लीवासी ध्यान दें, 25 और 26 सितंबर को कई इलाकों में नहीं आएगा पानी; जल बोर्ड ने बताई वजह

दिल्ली के कई इलाकों में 25 सितंबर को सुबह 10 बजे से 26 सितंबर को सुबह 4 बजे तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि हैदरपुर वाटर वर्क्स-II से 1100 मिमी वाली रोहिणी जल मुख्य लाइन पर इंटरकनेक्शन का काम किया जाएगा। इस कारण रोहिणी सेक्टर-9 सेक्टर-11 सेक्टर-13 सेक्टर-16 सेक्टर-17 ईएसआई अस्पताल रिठाला गांव और इसके आसपास के इलाकों में पानी नहीं आएगा।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 22 Sep 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के इन इलाकों में 18 घंटे तक नहीं आएगा पानी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के लोगों को एक बार फिर पानी की किल्लत (Delhi Water Crisis) झेलनी पड़ेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि हैदरपुर वाटर वर्क्स-II से 1100 मिमी वाली रोहिणी जल मुख्य लाइन पर इंटरकनेक्शन का काम किया जाएगा। इस कारण 25 सितंबर को सुबह 10 बजे से लेकर 26 सितंबर को सुबह 4 बजे तक पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। 

दिल्ली जल बोर्ड ने बताया कि मरम्मत के काम की वजह से रोहिणी सेक्टर-9, सेक्टर-11, सेक्टर-13, सेक्टर-16, सेक्टर-17, ईएसआई अस्पताल, रिठाला गांव और इसके आसपास के इलाकों में पानी नहीं आएगा। जल बोर्ड ने रोहिणी के इन इलाकों में रहनेवाले लोगों से कहा कि वह पहले से ही पानी को इकट्ठा कर रख लें, ताकि उन्हें 25 सितंबर को कोई परेशानी न झेलनी पड़े। 

— Delhi Jal Board (@DelhiJalBoard) September 20, 2024

उत्तरी दिल्ली के कई इलाकों में नहीं आया था पानी

बता दें, इससे पहले सिविल लाइंस स्थित डॉ. अंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक परिसर के अंदर चंद्रावल वाटर वर्क्स से निकलने वाली 500 मिमी व्यास वाली राइजिंग मेन में लीकेज की मरम्मत के कारण 20 सितंबर को 12 घंटे तक की आपूर्ति नहीं हुई थी। इस वजह से सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, पुराना और नया राजेंद्र नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी, छावनी क्षेत्रों के कुछ हिस्से और एनडीएमसी इलाकों में पानी नहीं आया था।