Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung Mobile और Apple iPhone में कौन हैं धुरंधर? यहां जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Mobile Vs Apple iPhone मोबाइल खरीदना है? लेकिन कंफ्यूज है- सैमसंग और एप्पल आईफोन में। इसके लिए आप नीचे दी गई लिस्ट को देख सकते हैं। यहां दोनों ही कंपनी के टॉप Mobile Phone को लिस्ट किया है। ये फोन अच्छे हैं और इनके फीचर्स भी कमाल है।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghUpdated: Fri, 17 Mar 2023 05:23 PM (IST)
Hero Image
Samsung Mobile Vs Apple iPhone Image Source: Unsplash

Samsung Mobile Vs Apple iPhone: मार्केट में इतने सारे मोबाइल ब्रांड मौजूद हैं। लेकिन सैमसंग और एप्पल ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। आप इन दोनों ही कम्पनी के फैन है लेकिन इनमें से किसे लें और किसे ना। इसके लिए नीचे दी गई लिस्ट को चेक कर सकते हैं। दोनों ही मोबाइल बहुत ही दमदार फीचर्स के साथ आते हैं।

इन दोनों ही Mobile Phone के मार्केट में बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेंगे। अगर बजट की बात करें, तो सैमसंग बहुत ही किफायती और अच्छी रेंज के फोन निकालता है। वहीं अगर सिक्योरिटी की बात की जाये, तो Apple Mobile दुनियाभर में लोकप्रिय है। ये दोनों ही अलग-अलग कैमरा पिक्सेल, बैटरी और प्रोसेसर के साथ आते हैं। सैमसंग फोन स्टूडेंट से लेकर आम जनता की पहली पसंद है। चलिए नजर डालते हैं इन दोनों ही कम्पनी के फोन पर।

Best OnePlus Phones: ये हैं मिड-बजट और हाई बजट वाले OnePlus Latest Phone, एक बार चार्ज पर बैटरी चलेगी दो दिन।

Samsung Mobile Vs Apple iPhone: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Samsung Mobile और Apple iPhone अलग-अलग कीमत और फीचर्स के साथ आते हैं। वहीं फीचर्स भी एक दूसरे से अलग है। यहां पॉपुलर 5 Mobile Phone को लिस्ट किया है, जिनके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के आधार पर आप अपने लिए ले सकते हैं।

Samsung Mobile

सैमसंग मोबाइल बजट के हिसाब से सबसे किफायती फोन है। सैमसंग मुख्यत दक्षिण कोरिया की एक कंपनी है, जो विश्वभर में अपनी पहचान बना चुकी है। Samsung Mobile में आपको 108 मेगापिक्सल कैमरा और 256GB तक स्टोरेज ऑप्शन मिलता है। यहां दो सैमसंग फोन का सुझाव दिया गया है।

Samsung Galaxy S22 5G (Green)

यह सैमसंग फोन 8GB रैम और 128GB के साथ आता है। 5G कनेक्टिवटी को सपोर्ट करने वाले इस Samsung Galaxy S22 5G की पॉवरफुल बैटरी है, जो बहुत ही लंबे समय तक चलती है।

यहां देखें 

प्रो-ग्रेड कैमरा के साथ आने वाला यह Samsung Mobile बहुत ही अच्छी फोटोग्राफी करता है। इसकी 120Hz की एमोलेड डिस्प्ले है, जो दिन में अच्छी विजिबिलिटी देती है। यह मोबाइल 4nm प्रोसेसर, अभी तक की सबसे तेज़ चिप के साथ आता है। Samsung Galaxy S22 Mobile Price: Rs 57998.

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G (Green)

हाई बजट में आने वाला यह मोबाइल बहुत ही बढ़िया है। इसे यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। स्मार्ट और स्लिम लुक वाला यह Samsung Galaxy S23 Ultra 5G बहुत ही शानदार है। इसमें आपको 12GB रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलती है।

यहां देखें 

इसमें नोट का सिग्नेचर टूल बिल्ट इन आता है। इसकी मदद से आप स्कैच आसानी से बना सकते हैं। यह स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म आपके डिवाइस को सिल्की स्मूथ गेम्स के लिए ऑप्टिमाइज और स्ट्रीमलाइन करता है। Samsung Galaxy S23 Ultra 5G Mobile Price: Rs 124999.

Apple iPhone 12 (64GB) - Purple

पर्पल कलर में आने वाला यह Apple iPhone 12 दिखने में बहुत ही अट्रैक्टिव और स्लिम है। इसमें आपको 5G कनेक्टिविटी और 64GB स्टोरेज मिलती है।

यहां देखें 

प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने के लिए इस iPhone 12 में फेस अनलॉक, 3डी फेस रिकग्निशन जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसके डुअल कैमरा सेटअप की क्वालिटी बहुत ही दमदार है। यह A14 बायोनिक चिप के साथ आता है, जो स्मार्टफोन में अब तक की सबसे तेज चिप है। Apple iPhone 12 Price: Rs 51999.

Apple iPhone 13 (128GB) - Blue

यह A15 बायोनिक SOC चिपसेट से लैस है और iOS 15 OS के साथ आने वाला बहुत ही बढ़िया iPhone 13 है। इसमें आपको 128GB का स्टोरेज स्पेस मिलता है। गेमिंग और हैवी ऐप्स को यूज करने पर यह Apple Mobile हैंग नहीं होता है।

यहां देखें 

इसमें आपको ब्लू कलर के अलावा और भी कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसकी 6.1 इंच सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले है, जो बहुत ही बेहतरीन सिनेमैटिक मोड देती है। Apple iPhone 13 Price: Rs 61999.

Apple iPhone 14 Pro Max 256GB Space Black

ब्लैक कलर का यह iPhone 14 Pro Max दिखने में बहुत ही स्लिम और अट्रैक्टिव है। इस iPhone को अभी हाल में ही लांच किया है और यह आते ही अपनी जगह बना चुका है।

यहां देखें 

यह 4x अधिक रिज़ॉल्यूशन के लिए 48MP के मेन कैमरा के साथ आता है, जो बहुत ही बढ़िया पिक्चर क्लिक करता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इस Apple Mobile में इमरजेंसी SoS, क्रैश डिटेक्शन जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। Apple iPhone 14 Pro Max Price: Rs 149900.

FAQ : Samsung Mobile Vs Apple iPhone

1. Samsung Mobile में कौन सा मॉडल सबसे अच्छा है?

  • Samsung Galaxy S23 Ultra
  • Samsung Galaxy S23 | S23+
  • Samsung Galaxy Book3 Ultra
  • Galaxy Z Fold4
  • Samsung Galaxy Z Flip4

2. सैमसंग की सबसे किफायती फोन कौन से हैं?

यहां पर अब तक के सबसे किफायती Samsung Mobile Phone को लिस्ट किया है, जिनको आप आराम से ले सकते हैं।

  • SAMSUNG Galaxy F12 (Celestial Black, 64 GB)
  • SAMSUNG Galaxy M32 (Black, 64 GB)
  • SAMSUNG Galaxy M12 (Blue, 128 GB)
  • SAMSUNG Galaxy F23 5G (Aqua Blue, 128 GB

3. एप्पल का सबसे अच्छा आईफोन कौन सा है?

एप्पल के फोन किसी परिचय के मोहताज नहीं है। यहां टॉप Apple iPhone को लिस्ट किया है।

  • iPhone 14 Pro
  • Apple iPhone 14 Pro Max
  • iPhone 14 Plus
  • Apple iPhone 14
  • iPhone 13

4. कम कीमत में कौन सा आईफोन सबसे अच्छा है?

यहां पर बजट में आने वाले Apple Mobile को लिस्ट किया है, जिनकी कीमत कम है।

  • iPhone XR
  • iPhone SE
  • iPhone 13

Samsung Mobile Vs Apple iPhone: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।