Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं Bigg Boss 18 में चार जोड़ी कपड़ा लेकर आने वाले BJP के तेज तर्रार नेता Tajinder Pal Bagga, मशहूर है जूता कांड

बिग बॉस 18 शो के शुरू होने का फैंस को लंबे समय से इंतजार था और रविवार 6 अक्टूबर की रात वह घड़ी आ ही गई। सलमान खान (Salman Khan) ने एक-एक कंटेस्टेंट का स्वैग से स्टेज पर स्वागत किया। शो में अधिकतर टीवी स्टार्स ही पधारे हैं। लेकिन एक चेहरा ऐसा भी देखने को मिला जो राजनीतिक बैकग्राउंड से है और बिग बॉस में शामिल हो चुका है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Mon, 07 Oct 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
तजिंदर पाल सिंह बग्गा और सलमान खान

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Tajinder Pal Singh Bagga in Bigg Boss 18: सलमान खान (Salman Khan) के शो 'बिग बॉस 18' लंबे समय से चर्चा में बना हुआ था। रविवार 6 अक्टूबर की रात 9 बजे वह पल आ गया, जब इस कंट्रोवर्शियल रियलिटी शो की शुरुआत हुई। 

स्टेज पर न सिर्फ सलमान खान ने, बल्कि अनिरुद्धचार्य महाराज ने भी कंटेस्टेंट्स का स्वागत किया। जहां सलमान ने मजेदार इंट्रोडक्शन के साथ एक-एक कर कंटेस्टेंट्स को स्टेज पर बुलाया, वहीं कुर्सी पर बैठे बाबा ने उनसे थोड़ी बहुत वार्तालाप की। 'बिग बॉस 18' में अधिकतर टीवी स्टार्स ने ही शिरकत की है। लेकिन अब शो का माहौल पॉलिटिकल होता नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि 'बिग बॉस 18' में एक बीजेपी नेता ने शिरकत की है।

'बिग बॉस 18' में शामिल हुए बीजेपी नेता

'बिग बॉस 18' में चार जोड़ी कपड़े लेकर आए तजिंदर पाल सिंह बग्गा के आने की सोशल मीडिया पर किसी को कोई जानकारी नहीं थी। तजिंदर पाल के नाम को लेकर चर्चा भी नहीं थी। उन्होंने 'बिग बॉस 18' में आने की वजह का खुलासा किया। तजिंदर ने कहा कि राजनीति के लोग लालची होते हैं और लालच यह होता है कि ज्यादा से ज्यादा लोग हमें जानें।

कौन हैं तजिंदर पाल सिंह बग्गा?

तजिंदर पाल सिंह बग्गा भाजपा, दिल्ली के चर्चित नेताओं में से एक हैं। वह बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता हैं। उन्होंने पिछली दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था। सोशल मीडिया पर तजिंदर अक्सर अपोजिशन पार्टी के खिलाफ कुछ न कुछ बोलते रहते हैं। 

तजिंदर 15 साल के थे, जब उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया। वह अन्ना आंदोलन के समय केजरीवाल की टीम का हिस्सा थे। 23 साल की उम्र में वह भाजपा के युवा मोर्चा के सबसे कम आयु के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बने थे। उन्होंने पिछली दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर हरिनगर से चुनाव लड़ा था, जिससे कि वह 2020 के दिल्ली चुनाव में सबसे कम उम्र के उम्मीदवार बन गए थे। 

कई बार जा चुके हैं जेल

बिग बॉस में आए तजिंदर ने बताया कि वह 4-5 बार तिहाड़ जेल जा चुके हैं। इसके लिए उन्होंने उम्र भी बढ़ाई थी। जब पूछा गया कि ऐसा क्यों किया, तो कहा कि राजनीति में ऐसा ही होता है। वह कम उम्र में ही राजनीति में आ गए थे।

मशहूर है जूता कांड

शो में तजिंदर ने अपने जूता कांड के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि उसमें बहुत बुरा फंस गया था। वह चाहते थे कि पुलिस पकड़े।

यह भी पढ़ें: Rupali Ganguly थीं को-स्टार्स के 'अनुपमा' छोड़ने की असली वजह? Bigg Boss 18 की मुस्कान बामने ने बताई सच्चाई