Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेल स्ट्रिपर बनकर Vikas Sethi ने स्क्रीन पर छोड़ी थी छाप, एयरहोस्टेस से की थी पहली शादी

48 साल की उम्र में क्योंकि सास भी कभी बहू थी एक्टर विकास सेठी (Vikas Sethi Death) का निधन हो गया। अपने पसंदीदा सितारे के जाने से उनके फैंस का दिल पूरी तरह से टूट गया है। टीवी के साथ-साथ उन्होंने बॉलीवुड में भी कई फिल्मों में अभिनय किया। मेल स्ट्रिपर के रूप में उन्हें उनके करियर का पहला लीड रोल ऑफर हुआ था।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 09 Sep 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
विकास सेठी फिल्में और मूवीज/ फोटो- Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बीते दिन टेलीविजन की दुनिया से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई। 48 साल की उम्र में अभिनेता विकास सेठी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वह अपने पीछे अपने जुड़वा बच्चों और पत्नी जाह्नवी विकास सेठी को अकेला छोड़ गए। एक्टर की पत्नी ने बताया कि नींद में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनका निधन हो गया।

विकास सेठी को याद करके उनके फैंस और सितारे उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। अपने काम के दम पर विकास सेठी ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। हालांकि, उनका ये सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था, क्योंकि कई सपोर्टिंग किरदार निभाने के बाद उन्हें जो पहला लीड रोल मिला, वह मेल स्ट्रिपर का था।

एकता कपूर के कई शोज का हिस्सा रहे विकास सेठी

विकास सेठी एक्टर तो अच्छे थे ही, लेकिन वह देखने में भी काफी अच्छे थे, ऐसे में उनके पास शुरुआत में कभी उन्हें काम की नहीं हुई। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सीरियल 'दिल ना जाने क्यों' से की थी। इसके बाद उन्होंने स्टार प्लस के लोकप्रिय शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में अबीर का किरदार अदा किया।

यह भी पढ़ें: Vikas Sethi को श्रद्धांजलि देने पहुंचे शरद, हितेन सहित कई सितारे, अंतिम दर्शन में फूट-फूटकर रोईं पत्नी जाह्नवी

हालांकि, उन्हें टीवी की दुनिया में पहचान सीरियल 'कहीं तो होगा' से मिली, जिसमें उन्होंने स्वयं शेरगिल का किरदार अदा किया था। इस सीरियल के बाद उनके करियर ने ऐसी रफ्तार पकड़ी की टीवी पर उनकी डिमांड बढ़ गई और उन्होंने क्यों होता है प्यार, के स्ट्रीट पाली हिल, कसौटी जिंदगी की, हमारी बेटियों का विवाह, उतरन, गीत हुई सबसे पराई, दो दिल बंधे एक डोरी से और ससुराल सिमर का जैसे कई लोकप्रिय शो किए।

मेल स्ट्रिपर के रूप में बॉलीवुड में मिला पहला लीड रोल

टेलीविजन के साथ-साथ विकास सेठी ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई। उन्होंने टोटल चार हिंदी फिल्में और एक तेलुगु फिल्म में काम किया। साल 2001 में उनकी फिल्म 'दीवानापन' रिलीज हुई, जिसमें अर्जुन रामपाल और दीया मिर्जा मुख्य भूमिका में थे, विकास ने इसमें सपोर्टिंग किरदार निभाया था।

उसके बाद उन्होंने करण जौहर की फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' में भी काम किया, जिसमें वह कॉलेज के सबसे हैंडसम लड़के 'रॉबी' बने थे। वह फिल्म में पू उर्फ करीना कपूर को पटाने की कोशिश करते हैं। हालांकि, फिल्म में उनका किरदार काफी छोटा था। 2003 में वो मौका भी आया, जब उन्हें उनकी पहली लीड फिल्म 'ऊप्स' ऑफर हुई। मूवी में वह थे तो मुख्य किरदार में, लेकिन उनकी भूमिका मेल स्ट्रिपर की थी।

vikas sethi

इसके बाद उन्होंने फिल्म 'मोड़' में काम किया, लेकिन वह डिब्बाबंद हो गई। बॉलीवुड में सफलता नहीं मिलने के बाद उन्होंने तेलुगु सिनेमा का रुख भी किया और साल 2019 में उन्होंने साइंस फिक्शन थ्रिलर फिल्म आई-स्मार्ट शंकर में काम किया।

विकास सेठी के पहले प्यार को नहीं मिली मंजिल

विकास सेठी अपने करियर के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। उन्होंने दो शादियां की थी। उनकी पहली शादी अमिता से हुई थी, जो पेशे से एक केबिन क्रू थीं। विकास-अमिता के प्यार में इस कदर कैद हुए थे कि उन्होंने डांस रियलिटी शो नच बलिए में हिस्सा लिया।

vikas sethi

दोनों ने शादी की, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे और उसके बाद वह एक-दूसरे से अलग हो गए। हालांकि, विकास सेठी ने कभी भी अपनी पहली शादी पर खुलकर बात नहीं की। साल 2017 में उनकी पहली बार जाह्नवी से मुलाकात हुई, जो पहले उनकी बहुत ही अच्छी दोस्त बनीं और फिर उनकी हमसफर बन गईं।

यह भी पढ़ें: Vikas Sethi की मौत के एक दिन बाद पत्नी ने किया भावुक कर देने वाला पोस्ट, कहा- 'वह हमें छोड़कर चले गए'